Move to Jagran APP

UPPCL: बिजली चोरी के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन, 35 कनेक्शन काटे गए; 55 लोगों से वसूला 15 लाख का बकाया

बिजली चोरी के खिलाफ पूरे उत्तर प्रदेश में विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन चल रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को विद्युत निगम की टीम ने पुलिस के साथ छापेमारी करने पहुंची। इस दौरान 35 बिजली कनेक्शन काटे गए और 55 बकायदारों से 15 लाख रुपये का बकाया वसूला गया। इन लोगों को पहले नोटिस भेज कर बकाया जमा करने के लिए कहा गया था।

By Rahul Kumar Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 23 Oct 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
कार्रवाई के लिए पुलिस के साथ विद्युत विभाग की टीम पहुंची। फोटो- जागरण
जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। कड़कड़ मॉडल में विद्युत निगम ने मंगलवार को बकायेदारों से वसूली के लिए छापेमारी की। इस दौरान 35 बकायेदारों के घरेलू व व्यवसायिक कनेक्शन काटे। इस दौरान 55 बकायेदारों से 15 लाख रुपये बकाया भी वसूला।

अधीक्षण अभियंता अखिलेश सिंह ने बताया कि अधिशासी अभियंता सुजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में विजिलेंस टीम के साथ अभियान चलाया। इस दौरान बकायेदारों से बकाया जमा करने के लिए कहा गया। बकाया जमा नहीं करने पर उनके कनेक्शन काटे गए।

पहले दिया गया था नोटिस

उन्होंने बताया कि बकायेदारों को पहले ही नोटिस जारी कर दिए गए थे। इसके बाद भी निर्धारित समय तक बकाया जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा घरेलू को व्यवसायिक के रूप में उपयोग करने पर भी कार्रवाई की जा रही है। इस मौके पर विद्युत उपखंड अधिकारी महेश तोमर भी मौजूद रहे।

बिजली कटौती से राहत नहीं

बिजली की खपत कम होने के बाद भी ट्रांस हिंडन के लोगों को बिजली कटौती से राहत नहीं मिल रही है। बीते माह 12 सौ मेगावाट तक खपत हो रही थी जो अब एक हजार मेगावाट ही रह गई है। सोमवार रात व मंगलवार दिन में विभिन्न इलाकों में चार से पांच घंटे तक बिजली कटौती हुई। लोगों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी कटौती से राहत नहीं मिली।

आपूर्ति सामान्य बताकर झाड़ लेते हैं पल्ला

राजेंद्र नगर में सोमवार देर रात एक बजे बिजली कट गई। सुबह करीब पांच बजे आपूर्ति सामान्य हुई। बिजली कटते ही लोगों ने विद्युत उपखंड अधिकारी से कॉल कर शिकायत की, लेकिन समाधान नहीं हुआ। लोगों का कहना है बीते कई दिन से रात में बिजली कटौती हो रही है। विद्युत निगम के अधिकारी कभी फाल्ट तो कभी आपूर्ति सामान्य बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं। इसके बाद कॉल रिसीव करनी भी बंद कर देते हैं।

इंदिरापुरम सहित कई इलाकों में हुई ट्रिपिंग 

शहीद नगर में मंगलवार सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। करीब पांच घंटे की बिजली कटौती ने लोगों को परेशान कर दिया। स्थानीय निवासी राजेश कुमार ने बताया कि रोजाना बिजली कटौती हो रही है। शिकायत करने पर भी समाधान नहीं होता है। इंदिरापुरम, वैशाली व कौशांबी के इलाकों में भी ट्रिपिंग हुई। दिनभर में अलग-अलग समय पर करीब तीन से चार घंटे बिजली कटी।

लाइन में फाल्ट से चार घंटे कटी बिजली

भोपुरा की कृष्णा विहार कुटी में दोपहर 11 से तीन बजे तक बिजली कटौती हुई। लोगों ने विद्युत निगम में शिकायत की तो लाइन में फाल्ट बता दिया। आरोप है कि जब भी यहां बिजली कटौती होती है अधिकारी एक ही लाइन में फाल्ट बता देते हैं। लाइन में फाल्ट की समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया जा रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।