Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में दिखा नए कानून का असर, डीएम को ईमेल पर भेजी अतिक्रमण की शिकायत; कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद में नए कानून का असर देखने को मिला है। शिकायतकर्ता द्वारा ईमेल पर भेजी गई शिकायत के आधार पर कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी को अतिक्रमण को लेकर ईमेल पर शिकायत भेजी थी। इसके आधार पर तीन कार डीलरों पर मामला दर्ज किया गया है। 20-25 गाड़ियां सड़क पर खड़ा कराने की वजह से अन्य लोगों को परेशानी हो रही थी।

By vinit Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 08 Jul 2024 09:07 AM (IST)
Hero Image
कविनगर थाने में नए कानून की तहत मामला दर्ज किया था।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। एक जुलाई से नए आपराधिक कानून लागू होने के बाद ईमेल पर भेजी शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। विक्रांत चौधरी नामक व्यक्ति के भेजे मेल पर कविनगर थाने में रविवार देर रात तीन कार डीलरों पर अतिक्रमण करने की शिकायत पर मुकदमा हुआ है।

शिकायतकर्ता ने आरडीसी में सुमंगलम और कोणार्क बिल्डिंग के पास दक्ष प्रताप मोटर्स, खालसा मोटर्स और कृष्णा मोटर्स के संचालकों पर एक ऑफिस लेकर 20-25 गाड़ियां सड़क पर खड़ा कराने की वजह से अन्य लोगों को अपने वाहन असुरक्षित जगह खड़े करने पड़ते हैं। जिससे उनके वाहन चोरी होने का खतरा बढ़ जाता है।

समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरकर लोगों ने किया प्रदर्शन, जाम

इंदिरापुरम के न्याय खंड एक में अतिक्रमण, खुले में नशाखोरी, अवैध पार्किंग, साप्ताहिक बाजार सहित विभिन्न समस्याओं का पत्राचार से समाधान नहीं होने पर लोगों का रविवार को गुस्सा फूट पड़ा। 200 से ज्यादा लोग सड़क पर उतर आए।

इससे एनएच नौ से न्याय खंड की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर जाम लग गया। वह सुबह 11 बजे से दोपहर डेढ़ बजे वह सड़क पर डटे रहे। लोगों की जाम में फंसे वाहन चालकों की नोकझोंक हुई। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। न्याय खंड एक की सुपरटेक आइकन, पत्रकार विहार, वी थ्री एस, इंद्रलोक, गौर ग्रीन विस्टा तथा जनता फ्लैट के 200 से ज्यादा लोग हाथ में तख्ती बैनर लेकर रविवार सुबह 11 बजे सड़क पर आ गए।

उन्होंने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। न्याय खंड की दोनों ओर की लेन को बंद कर दी। लोग जीडीए के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि पुलिस और जीडीए की मिलीभगत से सड़कों पर अवैध कब्जा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें