Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

4 दिनों तक गाजियाबाद में मुरादनगर की ओर भारी वाहनों की एंट्री बैन, गणेश विसर्जन को लेकर लागू होगा डायवर्जन

गाजियाबाद में गणेश विसर्जन को लेकर जिले में 26 सितंबर की रात आठ बजे से डायवर्जन लागू होगा। 29 सितंबर को गणेश विसर्जन के संपन्न होने तक यह डायवर्जन लागू रहेगा। मुरादनगर गंगनहर की ओर मालवाहक वाहन और बसों को जाने नहीं दिया जाएगा। इसीलिए सभी वाहन चालक 26-29 सितंबर तक वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें ताकि जाम से बच सकें।

By Ayush GangwarEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 25 Sep 2023 11:28 PM (IST)
Hero Image
4 दिनों तक गाजियाबाद में मुरादनगर नहर की ओर भारी वाहनों की एंट्री बैन

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गणेश विसर्जन को लेकर जिले में 26 सितंबर की रात आठ बजे से डायवर्जन लागू होगा। मुरादनगर गंगनहर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे। इसीलिए इस ओर किसी भी दिशा से मालवाहक वाहन व बसें नहीं आ सकेंगी।

एडीसीपी यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि 29 सितंबर को गणेश विसर्जन के संपन्न होने तक यह डायवर्जन लागू रहेगा। प्रतिबंध सिर्फ मालवाहक वाहन और बसों पर ही लागू किया जाएगा। फिलहाल कार, दो व तीन पहिया वाहनों को प्रतिबंध के दायरे में नहीं रखा है, लेकिन यदि जरूरत पड़ी तो ऑटो व कार को भी रोका जा सकता है। इसीलिए सभी वाहन चालक 26-29 सितंबर तक वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें ताकि जाम से बच सकें।

यह भी पढ़ें- 11 साल में पहली बार बंद रहेगा यमुना एक्सप्रेस-वे, तीन दिन आगरा से नोएडा तक वाहनों की आवाजाही पर रोक

यह है प्लान

  • मेरठ से आने वाले छोटे-बड़े सभी मालवाहक वाहन व बसें मोहिउद्दीनपुर से हापुड़ होकर एनएच-नौ से जाएंगे। कोई भी वाहन मोदी नगर व मुराद नगर गंगनहर की ओर नहीं आएगा।
  • मेरठ में जानी बार्डर से आने वाले सभी मालवाहक वाहन मोदी नगर व मुराद नगर के बजाय दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) से होकर जाएंगे।
  • मेरठ रोड पर एएलटी चौराहा से मुराद नगर की ओर कोई भी मालवाहक वाहन नहीं जाएगा। ये वाहन एएलटी चौराहा से हापुड़ चुंगी, आत्माराम स्टील से एनएच-नौ होकर जाएंगे।
  • यदि कोई मालवाहक वाहन एएलटी चौराहा के बाद से चलकर मुराद नगर की ओर जाता है तो उसे आर्डिनेंस कारखाने से लौटा दिया जाएगा।
  • ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) से दुहाई में उतरकर मुराद नगर की ओर जाने वाले सभी मालवाहक वाहन डीएमई से होकर जाएंगे।
  • हापुड़ से भोजपुर होकर मोदीनगर आने वाले सभी मालवाहक वाहन भोजपुर से ही डीएमई होते हुए जाएंगे।
  • सीमापुरी अप्सरा बार्डर से मोहननगर की ओर आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। सीमापुरी चेक पोस्ट दिल्ली से होकर मार्ग 56 चौधरी चरण सिंह मार्ग से होकर गाजीपुर मुर्गा मंडी, यूपी गेट होते हुए एनएच-नौ से जाएंगे। तुलसी निकेतन भोपुरा बार्डर से गाजियाबाद की ओर आने वाले वाहन भी इसी रूट से भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें- तीन दिन बंद रहेगा यमुना एक्सप्रेस-वे, आगरा से नोएडा तक वाहनों के आवागमन पर रोक; वैकल्पिक मार्ग का करें उपयोग

रूट समझ न आए तो इन नंबरों पर कर सकते हैं काल

  • मनोज कुमार, टीआइ, राज नगर एक्सटेंशन, 9929182258
  • संतोष कुमार सिंह, टीआइ, मोदी नगर व मुराद नगर, 7398000808
  • संतोष चौहान , टीआइ, सीमापुरी व तुलसी निकेतन, 7007847097
  • यातायात हेल्प लाइन, 9643322904, 0120-2986100