Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: बाप बोला- जिंदा रहता तो बनता संपत्ति का हिस्सेदार, दो साल तक रची पत्नी के साथ साजिश; फिर बेटे को पीटकर मार डाला

Ghaziabad Murder News गाजियाबाद में एक पिता ने अपने 10 साल के बेटे की कथित तौर पर 500 रुपये चोरी के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी। सौतेली मां पर पिता को उकसाने का आरोप है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। आरोपियों ने बताया कि मारने की साजिश दो साल से चल रही थी।

By Vikas Verma Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 30 Sep 2024 12:11 AM (IST)
Hero Image
पुलिस गिरफ्त में आरोपित रजिया व नौशाद।

विकास वर्मा, गाजियाबाद। बेटे के लिए सबसे सुरक्षित जगह पिता का साया बताया जाता है, लेकिन त्योड़ी-13 बिस्वा ने इस पर भी अपवाद खड़ा कर दिया। आहद की हत्या शनिवार को पिता नौशाद ने की, लेकिन इसकी साजिश पिछले दो साल से चल रही थी। पिता नौशाद और सौतेली मां रजिया छोटी-छोटी बातों पर आहद को बुरी तरह पीटते थे।

रजिया से बेटी आयशा होने के बाद ही वह नौशाद को भड़काने लगी। उन्हें डर था कि भविष्य में आहद संपत्ति में हिस्सा भी मांगेगा। जबकि बेटी आयशा शादी के बाद ससुराल चली जाएगी। ऐसे में नौशाद व रजिया बेटे आहद को रास्ते से हटाने के तरीके अपनाते रहते थे।

चोरी के शक में पीटने की योजना बनाई

शुक्रवार शाम को ही इन्होंने रुपये चोरी के शक में आहद को पीटने की योजना तैयार की। सुबह उठते ही उन्होंने 500 रुपये चोरी का आरोप लगाकर आहद को पीटना शुरू कर दिया। नौशाद ने पहले लाठी से बुरी तरह पीटा। इसके बाद लोहे की फूंकनी से वार कर दिया। रजिया वहां खड़ी होकर नौशाद को उकसाती रही।

कपड़ों में कर दिया शौच

बेटे को पीटते हुए नौशाद का कलेजा नहीं पसीजा। पिता की क्रूरता से की गई पिटाई के चलते आहद ने कपड़ों में ही शौच भी कर दिया। ये बातें आरोपी दंपती से रविवार को हुई पूछताछ में सामने आई। पुलिस ने रविवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

आरोपियों की बातें सुनकर पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गए। जिस पिता के साये में बेटा खुद को सबसे सुरक्षित महसूस करता है। उसी पिता ने पीट-पीटकर बेटे की हत्या कर दी। पिता की इस क्रूरता की चर्चा पूरे क्षेत्र में रही। सभी ने दोनों को कोसा।

दो बच्चियों की परवरिश का दादी-दादा पर जिम्मा

रजिया ने 6 वर्षीय अदीबा को गोद लिया था, जबकि दूसरी तीन वर्षीय आयशा उनकी सगी बेटी है। आहद की हत्या के बाद पुलिस ने रजिया व नौशाद को जेल भेज दिया है। ऐसे में दोनों बच्चियों की परवरिश का जिम्मा बुजुर्ग दादा-दादी पर आ गया है।

रजिया और नौशाद को अपनी करतूत की सजा तो भुगतनी हो पड़ेगी। साथ ही उनकी बच्चियों को भी उनके बिना ही जीवन यापन करना होगा। अदीबा तो रविवार को भी अपने माता-पिता व भाई को याद करके रो रही थी। दादी-दादी से उनसे मिलाने की गुजारिश करते दिखी। जिससे दोनों की आंखें भर आई।

क्या था मामला?

भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव त्योड़ी-13 बिस्वा में 28 सितंबर को पिता नौशाद ने 500 रुपये चोरी के शक में पीट-पीटकर 10 वर्षीय बेटे आहद की हत्या कर दी थी। सौतेली मां रजिया पर नौशाद को उकसाने का आरोप है। मृतक की दादी शाहजहां की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: बाप-बेटा निकले बड़े ठग, एक ही संपत्ति कई लोगों को बेची और पैसे लेकर हो जाते रफूचक्कर; दोनों गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें