Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला सफाई कर्मी को झाड़ियों में मिली भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति, 12 किलोग्राम वजन; देखने के लिए लगी भीड़

लोनी शहर (Ghaziabad News) के ट्रॉनिका सिटी थाना इलाके में पंचलोक गांव की झाड़ियों में बुधवार को पांच महिलाओं को श्री कृष्ण की धातु की बनी हुई मूर्ति मिली है। जिसके बाद उन्होंने गांव के लोगों को सूचित किया। मूर्ति की ऊंचाई ढाई फीट और वजन 12 किलोग्राम था। जिसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 18 Jul 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
महिलाओं को झाड़ियों में मिली धातु की श्री कृष्ण की मूर्ति।

संवाद सहयोगी, लोनी। ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र पंचलोक गांव की महिलाओं को सफाई करते समय बुधवार को श्री कृष्ण की धातु की मूर्ति मिली। जिसके बाद महिलाओं ने ग्रामीणों को इस बात की सूचना दी। 

मूर्ति की ऊंचाई ढाई फीट तो वजन 12 किलो

करीब ढाई फीट ऊंची और 12 किलोग्राम की मूर्ति को देखने के लिए भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्ति का ससम्मान अपने पास रख लोनी एसडीएम और उच्च अधिकारियों को बताया।

पुरातात्विक विभाग को भी दी गई सूचना

सहायक पुलिस आयुक्त लोनी सूर्यबली मौर्य का कहना है कि संबंधित विभाग को सूचना दे दी गई है । वहीं लोनी एसडीएम निखिल चक्रवर्ती ने बताया कि जंगल में मूर्ति मिली है। पुरातात्विक विभाग को सूचना दी गई है।

टीम के प्रभारी विनोद रावत के नेतृत्व में पुरातात्विक विभाग की टीम आने के बाद जांच में पता चल सकेगा कि मूर्ति किस धातु की है। अगर अष्ट धातु की पुष्टि होती है तो जिलाधिकारी के आदेश के बाद अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें: Noida News: यीडा 205 लाख की लागत से बनाएगा भूमिगत जलाश्य, सुंदरीकरण के कार्य पर भी होगा करोड़ों खर्च

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर