Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Modinagar Fire: गत्ता फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान, टीम ने छह घंटे में पाया काबू

Modinagar Fire News गत्ता फैक्टरी में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। बताया गया कि शॉर्ट-सर्किट के चलते रविवार रात को फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। वहीं दमकल की टीम ने करीब सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पढ़िए आखिर फैक्ट्री में आग लगने से क्या-क्या बड़ा सुनसान हुआ है?

By Vikas Verma Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
मोदीनगर में गत्ता फैक्ट्री में लगी थी भीषण आग। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, मोदीनगर। Modinagar Fire News शॉर्ट-सर्किट होने के चलते गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दो दमकल वाहनों ने मौके पर जाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। गत्ते में आग फैलने के कारण आग पर काबू पाने में अधिक समय लगा।

वहीं, सोमवार सुबह करीब छह बजे के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग के कारण हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

मोदी केसिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से है फैक्ट्री

दिल्ली मेरठ मार्ग पर मोदी केसिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है। फैक्ट्री में गत्ता आधारित उत्पाद बनाए जाते हैं। बीती रात करीब दो बजे फैक्ट्री में अचानक आग लग गई।

बताया गया कि गत्ता होने के कारण आग कुछ ही देर में फैल गई और दूसरे उपकरणों को अपनी चपेट में ले लिया। सुरक्षाकर्मियों ने शुरू में आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। कुछ देर बाद उन्होनें दमकल विभाग को सूचित कर दिया।

टीम ने कड़ी मशक्कत से पाया आग पर काबू

सूचना मिलने पर दो दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग पर काबू का प्रयास किया। गत्ते के रोल में आग फैलने कारण आग पर काबू पाने में समस्या का सामना करना पड़ा। सुबह सात बजे तक दमकलकर्मी आग बुझाने का प्रयास करते रहे। करीब छह घंटे की मशक्कत बाद आग पर काबू पाया जा सका।

यह भी पढ़ें- Greater Noida Fire: जेप्टो के स्टोर में लगी भीषण आग, अंदर भर गया धुआं ही धुआं; मंजर देख सहम उठे लोग

बताया गया कि आग के कारण कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ। मोदी समूह के पीआरओ डीडी कौशिक का कहना है कि आग में गत्ते समेत दूसरे उपकरण भी जलकर राख हो गए हैं। आग के हुए नुकसान के विषय में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

एफएसओ अमित कुमार के अनुसार, प्राथमिक अवलोकन में आग कारण शार्ट सर्किट हो सकता है।

यह भी पढ़ें- कुवैत में अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, भारतीय दंपति और उनके बच्चों की मौत