Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के कवि नगर औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

Ghaziabad Fire News गाजियाबाद के कवि नगर औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार सुबह एक फर्नीचर फैक्ट्री में आग लग गई। सूचना पर आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची हैं। आग किस वजह से लगी है अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। वहीं इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। (Photo- ANI)

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:44 AM (IST)
Hero Image
Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के कवि नगर औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी भीषण आग

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। कवि नगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित फर्नीचर कारखाने में बुधवार तड़के संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। सवा छह बजे मिली सूचना के बाद दमकल टीम पहुंचती, इससे पहले ही आग ने पूरे कारखाने को अपनी चपेट में ले लिया था। तीन घंटे बाद दमकलकर्मियों ने आग बुझा दी। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल सिंह ने बताया कि ई ब्लाक में भगवान दास एंड संस नाम से फर्नीचर का कारखाना है। तड़के छह बजे कारखाने से धुआं और आग की लपटें निकलीं तो पीछे वाले कारखाने के कर्मचारियों ने सूचना दी।

तुरंत टीम रवाना की गई, लेकिन कारखाने में रखी लकड़ी व फर्नीचर बनाने में उपयोग बोने वाले अन्य ज्वलनशील वस्तुओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। कोतवाली से चार, वैशाली से दो और साहिबाबाद से एक फायर टेंडर बुलवाया गया था। इसके बाद भी आग बढ़ती रही तो गौतमबुद्ध नगर से भी दो फायर टेंडर मंगाए गए।

तीन घंटे तक जुटे रहे 20 दमकल कर्मी

करीब तीन घंटे तक 20 दमकल कर्मी लगातार जुटे रहे, जिसके बाद आग बुझा पाए। आग लगने के समय कारखाने में काम नहीं हो रहा था। अंदर और बाहर कोई भी नहीं था। आग कैसे लगी, इसकी पड़ताल की जा रही है।

वहीं, इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। गाजियाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि आग से कोई दुर्घटना नहीं हुई है।

आज सुबह लगभग 6:18 बजे, हमें सूचना मिली कि कविनगर औद्योगिक क्षेत्र में एक फर्नीचर फैक्ट्री में आग लग गई है। हमारी अग्निशमन टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो गई...तीन घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया।