Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Fire News: तीन रेस्तरां और एक आइसक्रीम पार्लर में लगी आग, ऊंची उठी लपटों से मची भगदड़

Ghaziabad Restaurants Fire गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में मंगलवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया। वैभव खंड स्थित जीसी ग्रैंड मार्केट में तीन रेस्टोरेंट और एक आइसक्रीम पार्लर में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

By prabhat pandey Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 01 Oct 2024 10:17 PM (IST)
Hero Image
रेस्तरां में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। इंदिरापुरम के वैभव खंड स्थित जीसी ग्रांड मार्केट में मंगलवार शाम करीब सात बजे तीन रेस्तरां और एक आइसक्रीम पार्लर में अचानक आग लग गई, जो आसपास तेजी से फैली। कर्मचारी और स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी।

कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। वेल्डिंग की चिंगारी से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है।

शाम सात बजे मिली छुट्टी

जीसी ग्रांड मार्केट में तीन रेस्तरां और एक आइसक्रीम पार्लर है। अग्निशमन विभाग को मंगलवार शाम करीब सात बजे आग लगने की सूचना मिली। सूचना पाकर मुख्य अग्निशमन अधिकारी तीन गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे। आग की तेज लपटें उठ रही थीं। आसपास के लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे।

15 मिनट में बुझाई आग

अग्निशमन कर्मियों ने हौज रील बिछाकर आग बुझाने का काम शुरू किया। करीब 15 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब तक आग पर काबू पाया गया। तीनों रेस्तरां और आइसक्रीम पार्लर जल चुका था। अग्निशमन विभाग की मानें तो आग बुझाने के लिए रेस्तरां कर्मियों ने फायर फाइटिंग सिलिंडर की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया था।

ऊंची उठीं आग की लपटें

करीब 10 सिलिंडरों का प्रयोग किया गया था, लेकिन आग बढ़ती चली गई। आग की लपटें आसपास की सोयायटियों से आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुकान नंबर पांच के ऊपर कोई निर्माण कार्य कराया जा रहा था। जिसमें टिनशेड डालने के लिए वेल्डिंग का काम हो रहा था।

वेल्डिंग के दौरान आग का अंदेशा

अग्निशमनकर्मियों का अंदेशा है कि वेल्डिंग के दौरान चिंगारी पड़ने से आग लगी होगी। जिससे वह आसपास के अन्य रेस्तरां और आइसक्रीम पार्लर को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के दौरान करीब महिलाएं, बच्चों समेत करीब 30 लोग मौजूद थे, जो सुरक्षित बाहर आ गए थे। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि तीन रेस्तरां और आइसक्रीम पार्लर में आग लगी थी।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर 15 मिनट में तीन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। रेस्तरां के ऊपर टिनशेड लगाने का काम चल रहा था। लोगों का कहना था कि वेल्डिंग की चिंगारी से आग लगी है। जांच के लिए एक टीम गठित कर दी है। जिससे आग लगने के कारण का पता लगाया जा सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें