Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद के लोगों के लिए गुड न्यूज, दो मॉडल सड़कें बनाने के लिए 18 करोड़ की पहली किस्त जारी

गाजियाबाद में दो मॉडल सड़कें बनाने के लिए 18 करोड़ की पहली किस्त जारी की गई है। इससे गाजियाबाद के निवासियों के लिए सुविधा बढ़ेगी। इनकी मरम्मत के दौरान सड़कों को खोदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस पर बिजली के खंभों और सीवर जैसी सभी सुविधाओं को डक्ट बनाकर अंडरग्राउंड किया जाएगा। सड़क बनाने का काम जल्द शुरू होगा।

By Vivek Tyagi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 08 Jul 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
टेंडर का आवंटन होने के बाद सड़क बनाने का काम शुरू होगा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर है। शहर की दो सड़कों को मॉडल बनाने का काम जल्द शुरू होने वाला है। दो सड़कों को मॉडल रोड के रूप में विकसित करने के लिए निगम के प्रस्ताव को शासन ने मंजूरी देते हुए 38 करोड़ रुपये के बजट को स्वीकृति दे दी है।

24 जुलाई को खोला जाएगा टेंडर

इसमें पहली किस्त के रूप में 18 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं। अब 24 जुलाई को टेंडर खोला जाएगा और टेंडर का आवंटन कर काम शुरू कराया जाएगा। दरअसल, शेषनाग द्वार से एलिवेटेड रोड को जोड़ने वाली सड़क व हिंडन एयरफोर्स चौराहे से मोहननगर चौराहे को जाने वाली सड़क का मॉडल रोड के रूप में विकसित करने की योजना तैयार की गई थी।

ये भी पढ़ें-

गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी, Hindon Airport से अयोध्या के लिए जल्द शुरू होगी फ्लाइट

नगर निगम और अर्बन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर एजेंसी ने संयुक्त सर्वे कर प्रस्ताव शासन को भेजा था। नगर निगम के मुख्य अभियंता एनके चौधरी ने बताया कि पहली किश्त मिल गई है। अब जल्द टेंडर का आवंटन कर काम शुरू कराया जाएगा।

नहीं पड़ेगी सड़कों को खोदने की जरूरत

जिन दो सड़कों को मॉडल रोड के रूप में विकसित किया जाएगा। उन पर बिजली के तार व खंभों के साथ पानी और सीवर जैसी सभी सुविधाओं को डक्ट बनाकर अंडरग्राउंड किया जाएगा। जिससे इनकी मरम्मत के दौरान सड़कों को खोदने की जरूरत नहीं पड़े। इसके अलावा साइकिल ट्रैक, पैदल राहगीरों के लिए फुटपाथ भी बनाए जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें