Move to Jagran APP

पूर्व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की बेटी से 3.5 करोड़ का फ्रॉड, कारोबारी के खिलाफ दर्ज कराई FIR

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और गाजियाबाद के पूर्व सांसद सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह की बेटी ने कविनगर थाने में कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि कारोबारी आनंद प्रकाश ने उनसे मकान बेचने के नाम पर 3.5 करोड़ रुपये ऐंठ लिए। कविनगर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामले में वीके सिंह छवि खराब करने का केस पहले ही दर्ज करा चुके हैं।

By vinit Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 17 Oct 2024 09:40 AM (IST)
Hero Image
पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और गाजियाबाद के पूर्व सांसद सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह का फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और गाजियाबाद के पूर्व सांसद सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह की बेटी योजना सिंह ने कारोबारी आनंद प्रकाश पर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

वर्ष 2014 में किया था मकान का सौदा

उनका आरोप है कि कारोबारी से उन्होंने वर्ष 2014 में राजनगर सेक्टर-दो स्थित कोठी का सौदा साढ़े पांच करोड़ रुपये में किया था।

साढ़े तीन करोड़ लेने के बाद भी नहीं कराया बैनामा

कारोबारी ने साढ़े तीन करोड़ रुपये लेने के बाद भी बैनामा नहीं कराया। शिकायत के आधार पर कविनगर थाने में बुधवार को मुकदमा दर्ज किया गया है।

वीके सिंह की पुत्री योजना सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि जून 2014 में राजनगर स्थित कोठी का सौदा करने के बाद उन्होंने कई बार में आनंद प्रकाश को करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये दिए हैं। इसके बाद भी बैनामा नहीं कराया गया।

कारोबारी पर फर्जी रसीद बनाने का आरोप

अगस्त में आनंद प्रकाश की तरफ से गलत तथ्यों के आधार पर नोटिस भेज दिया जिसका जवाब उन्होंने अधिवक्ता के माध्यम से भिजवा दिया था। उनका आरोप है कि उनकी दी गई धनराशि को हड़पने की योजना बनाई जा रही है।

आरोप है कि फर्जी रसीद बनाकर बेदखली का वाद एडीएम कोर्ट में दायर किया गया है। डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि कविनगर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। राजनगर की कोठी के सौदे को लेकर मामला चल रहा है। जांच के बाद शीघ्र उचित कार्रवाई की जाएगी।

राजनगर की कोठी के सौदे का मामला

उनकी जानकारी में आया है कि मकान पर लोन भी लिया हुआ है और लोन को टाप अप कराने की तैयारी है। कुछ दिन पहले वीके सिंह ने आनंद प्रकाश और एक मीडियाकर्मी पर गलत तथ्यों के आधार पर खबर चलाने का मुकदमा दर्ज कराया था।

गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में यूट्यूब आधारित न्यूज पोर्टल के मालिक को पूर्व सेना प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी के सिंह के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक सामग्री डालने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार, गाजियाबाद के पूर्व लोकसभा सांसद द्वारा 29 सितंबर को एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद गिरफ्तारी की गई। शिकायत में सिंह ने यूट्यूब पर चलाई गई जानकारी को "निराधार" और तथ्यों की कमी वाला बताया था।

ये भी पढ़ें-

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।