Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 हजार रुपये में बेच रहे थे बैंक खाता… पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया तो सामने आई होश उड़ाने वाली ‘चोरी’

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में पुलिस ने साइबर अपराधियों को दो हजार सिम और फर्जी नाम से 100 बैंक खाते बेचने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी नाम से सिम खरीद कर फर्जी नाम से ही बैंक खाते खुलवाते थे। साइबर अपराधियों को ये खाते 10 से 15 हजार रुपये में बेच देते थे।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 07 Jul 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
थाना नंदग्राम पुलिस द्वारा गिरफ्तार साइबर अपराध करने के चार आरोपित व बरामद सामान। सौ. पुलिस

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। पुलिस ने साइबर अपराधियों को दो हजार सिम और फर्जी नाम से 100 बैंक खाते बेचने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस ने पांच मोबाइल, 70 सिम, लैपटॉप, दो आधार, दो पैन कार्ड, तीन डेबिट कार्ड और तीन चेक बुक बरामद की हैं। 

आरोपी फर्जी नाम से सिम खरीदकर फर्जी नाम से ही बैंक खाते खुलवाते थे। साइबर अपराधियों को ये खाते 10 से 15 हजार रुपये में बेच देते थे। फर्जी नाम से खरीदा सिम 500 रुपये में बेचते थे। 

24 मामलों में नौ करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी

एक अन्य मामले में पकड़े गए दो आरोपियों ने 10 राज्यों के 24 मामलों में नौ करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है। आरोपियों से पांच मोबाइल, 17 चेकबुक और 15 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस ने फैजल उर्फ फैजू उर्फ दांते, जानी उर्फ अक्षत कुमार, विशेष सैनी उर्फ विश्वास और गौरव कुमार को गिरफ्तार किया। 

पुलिस के मुताबिक, फैजल, जानी और विशेष ने बताया कि तीनों गौरव कुमार को फर्जी आईडी पर लिए सिम बेचने आए थे। आरोपी सदस्य हनी और सूरत चौरसिया उर्फ सूर्या पांडेय को भी सिम और बैंक खाते बेचते हैं। बीटेक उतीर्ण गौरव कुमार ने बताया कि वह अमेरिकी डालर और क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के नाम पर साइबर ठगी करता है। खरीदे गए सिम और बैंक खातों का इस्तेमाल वह ठगी में करता है।

यह भी पढ़ें: एसआईटी ने बंद लिफाफे में शासन को दी हाथरस भगदड़ की प्रारंभिक रिपोर्ट, डीएम और एसपी से लंबी पूछताछ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें