Move to Jagran APP

महंत यति नरसिंहानंद के करीबी अनिल यादव समेत चार गिरफ्तार, जुमे की नमाज को लेकर पुलिस का अलर्ट; ड्रोन से होगी निगरानी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में देवी मंदिर के बाहर 4 अक्टूबर को नारेबाजी करने के मामले में तीन और आरोपियों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने शाहिद हासिम कुरैशी और जावेद को गिरफ्तार किया है. पुलिस अभी तक इस मामले में 23 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। उधर देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के करीबी अनिल यादव को भी कविनगर पुलिस ने पकड़ लिया है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 11 Oct 2024 07:41 AM (IST)
Hero Image
देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के करीबी अनिल यादव समेत चार आरोपी गिरफ्तार। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। Ghaziabad News उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में वेव सिटी थाना पुलिस ने डासना स्थित देवी मंदिर के बाहर चार अक्टूबर को नारेबाजी करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में तीन और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं, देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के करीबी अनिल यादव को कविनगर पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात को गिरफ्तार कर लिया है।

कम नहीं हो रहा तनाव

डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के पैगम्बर पर दिए विवादित बयान के बाद तनाव कम नहीं हो रहा है। आज शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क है। बीते शुक्रवार की रात डासना देवी मंदिर पर हजारों की उग्र भीड़ पहुंच गई थी।

इस मामले में हिंदूवादी संगठनों ने 13 अक्टूबर को देवी मंदिर पर महापंचायत की घोषणा की हुई है। जबकि पुलिस ने पंचायत की अनुमति देने से मना कर दिया है। मामले में लगातार विरोध जारी है।

एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच ने बताया कि बृहस्पतिवार को पकड़े गए आरोपितों में डासना का शाहिद, हासिम कुरैशी और जावेद हैं। इस प्रकरण में अब तक 23 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस अलर्ट, ड्रोन से की जाएगी निगरानी

शुक्रवार यानी आज जुमे की नमाज व रामनवमी को लेकर पुलिस अलर्ट है। शांति व्यवस्था के लिए संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जाएगी। बृहस्पतिवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने फ्लैग मार्च कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। पुलिस आयुक्त अजय मिश्र ने बताया कि अगर कोई माहौल खराब करने की कोशिश करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए अलग से टीम लगाई गई हैं।

बताया गया कि सभी डीसीपी, एसीपी, थाना प्रभारी, 251 क्यूआरटी, 16 प्लाटून पीएसी के साथ शुक्रवार को क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। सभी लोग शांतिपूर्ण तरीके से रहें।

वेव सिटी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपित

डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के करीबी अनिल यादव को कविनगर पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात को गिरफ्तार किया है। अनिल यादव के खिलाफ पहले से एक केस वेव सिटी थाने में दर्ज है, जिसमें उनको बृहस्पतिवार को दिन में जमानत मिली थी। विवादित बयान देने के मामले में यादव ने अदालत में सरेंडर कर दिया था।

डीसीपी ग्रामीण एसएन तिवारी ने बताया कि अनिल यादव को शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित के खिलाफ आगे की कार्रवाई कविनगर पुलिस द्वारा की जाएगी।

कार्रवाई की मांग को लेकर जुटे थे मुस्लिम समाज के लोग

महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान के बाद मुस्लिम समाज में आक्रोश है। मुस्लिम समाज के लोग यति नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं, जमीयत उलामा-ए-हिंद के बैनर तले बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग हाल ही में मोदीनगर तहसील पहुंचे थे और धरने पर बैठ गए थे। मुस्लिम समाज के लोगों ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

यह भी पढ़ें- MP News: भोपाल में बोरे में मिली नवजात की इलाज के दौरान मौत, 14 साल की किशोरी ने दिया था बच्ची को जन्म

वहीं, इस दौरान एसडीएम और एसीपी उन्हें मुस्लिम समाज के लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन मुस्लिम समाज के लोग तहसील में ही धरने पर बैठे रहे थे।

यह भी पढ़ें- Deoria News: पुलिस बाहर खड़ी थी, कमरे में पत्नी को पीटकर मार डाला… तो बच जाती महिला की जान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें