Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit: दिल्ली के साथ-साथ गाजियाबाद भी दुल्हन की तरह सजेगा, साढ़े चार करोड़ रुपये से होगा कायाकल्प

G20 Summit जी-20 सम्मेलन से पहले रंगरोगन व मार्गों की मरम्मत में नगर निगम साढ़े चार करोड़ रुपये खर्च करेगा। शुक्रवार रात टेंडर प्रक्रिया पूरी कर कार्य आदेश भी जारी कर दिए गए। शनिवार से काम शुरू हो जाएगा और हर हालत में छह सितंबर तक काम पूरा करना होगा। एलिवेटेड रोड को संवारने का काम पहले से जारी है।

By Ayush GangwarEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 09:14 PM (IST)
Hero Image
एलिवेटेड रोड पर बिना सुरक्षा के रंगाई पुताई करते नगर निगम कर्मी।जागरण

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। G20 Summit: जी-20 सम्मेलन से पहले रंगरोगन व मार्गों की मरम्मत में नगर निगम साढ़े चार करोड़ रुपये खर्च करेगा। शुक्रवार रात टेंडर प्रक्रिया पूरी कर कार्य आदेश भी जारी कर दिए गए। शनिवार से काम शुरू हो जाएगा और हर हालत में छह सितंबर तक काम पूरा करना होगा। एलिवेटेड रोड को संवारने का काम पहले से जारी है।

निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एनके चौधरी ने बताया कि हिंडन एयरफोर्स स्टेशन से एलिवेटेड रोड तक सड़क की मरम्मत के साथ डिवाइडरों व फुटपाथ की पुताई की जाएगी। सड़क किनारे लगी टूटी हुई टाइलें भी बदली जाएंगी।

टेंडर प्रक्रिया पूरी

साथ ही फेंसिंग लगाने समेत सुंदरीकरण के अन्य कार्य भी कराए जाने हैं। इनकी लागत करीब साढ़े चार करोड़ रुपये है, जिसकी टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सभी कार्य पांच दिन में पूरे कर लिए जाएंगे। कार्य की निगरानी 24 घंटे होगी ताकि गुणवत्ता से कोई समझौता न हो।

मुख्य अभियंता ने बताया कि सड़क किनारे बने करहेड़ा के मकानों में खुली दुकानों के संचालकों से भी कहा गया है कि दुकान से बाहर एक भी सामान न रखें। इस बीच लगने वाली रेहड़ी व अस्थायी दुकानें भी तीन दिन के लिए नहीं लगने दी जाएंगी।

रिपोर्ट इनपुट- आयुष गंगवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर