Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GDA Flats Scheme: 'पहले आओ-पहले पाओ' योजना से भरी GDA की झोली, पुरानी स्कीम में धड़ाधड़ बिके फ्लैट

पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की निष्क्रिय संपत्तियों की बिक्री से प्राधिकरण के वारे-न्यारे हो गए हैं। मधुबन बापूधाम ई पॉकेट के सभी भवन और चंद्रशिला अपार्टमेंट के अधिकांश फ्लैट बिक चुके हैं। इस योजना से प्राधिकरण की झोली में करोड़ों रुपये आए हैं। लोगों की सुविधा के लिए मौके पर शिविर लगाया जाएगा।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 25 Aug 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
निष्क्रिय संपत्ति की बिक्री से जीडीए के हुए वारे न्यारे। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। जीडीए की पिछले कई वर्षों से खरीदारों की बाट जोह रहीं कई निष्क्रिय संपत्तियों की पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत धड़ाधड़ बिक्री हुई है। इसमे खरीदारों ने मधुबन बापूधाम के ई पाकेट के सभी भवनों की खरीद करने के साथ ही शहर के बीच चंद्रशिला अपार्टमेंट के अधिकांश फ्लैट को खरीद लिया है।

जीडीए ने 15 अगस्त से शुरू की योजना

पहले आओ पहले पाओ योजना से खरीदारों के साथ प्राधिकरण के लिए आय के साधन खुले हैं। कई-कई वर्षाें से निष्क्रिय संपत्ति को खरीदार मिले हैं। इस योजना को जीडीए ने स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से आरंभ किया। इसमें मधुबन बापूधाम ई पॉकेट में जहां शत प्रतिशत फ्लैट की बिक्री हो गई।

ये भी पढ़ें-

GDA Housing Scheme: इंदिरापुरम में घर बनाने का मौका, 116 आवासीय और चार व्यावसायिक प्लॉट बेचेगा जीडीए

चंद्रशिला अपार्टमेंट योजना में 22 फ्लैट बिके

वहीं, चंद्रशिला अपार्टमेंट योजना के 28 में 22 फ्लैट की बिक्री हुई। संजयपुरी मोदीनगर योजना में भी खरीदारों ने दिलचस्पी दिखाई है। हालांकि अभी मधुबन बापूधाम के एफ और सी पॉकेट में उम्मीद से कम खरीदार संपत्ति खरीदने के लिए आगे आए हैं। योजना के तहत कुल 1095 संपत्तियों में 78 की बिक्री हुई है, जिससे प्राधिकरण को 19,41,42000 की आय हुई है।

पहले आओ पहले पाओ योजना की स्थिति

पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत खरीदारों ने दिलचस्पी दिखाई है। मधुबन बापूधाम योजना की ई पॉकेट के सभी फ्लैट बिके हैं। वहीं, चंद्रशिला योजना के अलावा अन्य योजना के लिए भी खरीदार आ रहे हैं। इस योजना से प्राधिकरण को आय हो रही है। - प्रदीप कुमार सिंह, अपर सचिव जीडीए

पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत खरीदारों को मौके पर आवंटन से लेकर बैंक लोन तक के लिए शिविर लगाया जाएगा। पहले चरण में मोदीनगर के संजयपुरी योजना में एक सितंबर को शिविर लगाकर आवंटियों को योजना के तहत फ्लैट का आवंटन किया जाएगा। इसके बाद अन्य योजना के लिए भी शिविर आयोजित किए जाएंगे। - अतुल वत्स, वीसी जीडीए