Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नवरात्र पर गाजियाबाद में प्लॉट खरीदने का मौका, GDA की नई योजना में 5 अक्टूबर से करें आवेदन

GDA Plot Scheme 2024 अगर आप गाजियाबाद में आशियाना बनाना चाहते हैं तो Ghaziabad Development Authority (GDA ) नवरात्रि में आपको प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका दे रही है। इसके लिए 4 अक्टूबर से आवेदन किए जा सकेंगे। साथ ही इसकी नीलामी 22 और 23 अक्टूबर को होगी। इस दौरान इंदिरापुरम मधुबन बापूधाम गोविंदपुरम प्रताप विहार आदि योजनाओं के तहत संपत्तियों की नीलामी होगी।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 03 Oct 2024 07:29 AM (IST)
Hero Image
नवरात्र में संपत्ति बेच रहा गाजियाबाद विकास प्राधिकरण। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। GDA Plot Scheme 2024 : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) नवरात्र में संपत्ति बेचने की तैयारी में है। इसके लिए चार अक्टूबर को बैंकों में आवेदन फार्म निकाले जाएंगे, जिसको बैंक शाखा से खरीदकर भरने के बाद जमा कराना होगा।

इन इलाकों में बिकेंगे प्लॉट

आवेदक प्राधिकरण की 22 और 23 अक्टूबर को आयोजित होने वाली नीलामी में प्रतिभाग कर सकते हैं। उक्त जानकारी देते हुए जीडीए अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि प्राधिकरण इंदिरापुरम, मधुबन बापूधाम, गोविंदपुरम, प्रताप विहार आदि योजनाओं के तहत अपनी संपत्तियों की नीलामी करेगा।

इनमें आवासीय, औद्योगिक के अलावा कन्वीनिएंट शॉपिंग, क्योस्क व दुकान, ग्रुप हाउसिंग, मल्टीप्लेक्स, ओल्ड एज होम, सामुदायिक केंद्र, आर्ट गैलरी, पेट्रोल पंप, शिक्षण संस्थान और नर्सिंग होम प्लॉट शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-

गाजियाबाद में आशियाना बसाने का सुनहरा मौका, नई टाउनशिप लाया GDA, योजना में खर्च होंगे 15 हजार करोड़ रुपये

GDA Plot Scheme: गाजियाबाद में सस्ता प्लॉट खरीदने का सुनहरा मौका, GDA ला रहा योजना

बैंकों में मिलेंगे फॉर्म

इन प्लॉटों की नीलामी में शामिल होने के लिए चार अक्टूबर से जीडीए के अधिकृत बैंक शाखाओं से फार्म खरीदे जा सकेंगे, जिन्हें भरकर बैंक शाखा में जमा कराना होगा। नीलामी में शामिल होने के लिए जीडीए के अधिकृत बैंक की गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़ और मेरठ जिले की सभी बैंक शाखाओं में मिलेंगे।

प्राधिकरण की बेवसाइट से भी इसकी पूरी जानकारी ले सकते हैं। बैंक से फार्म खरीदने के बाद आवेदक को ड्राफ्ट बनवाना होगा। फिर फार्म, ड्राफ्ट और शपथ पत्र के साथ बैंक में ही जमा कराना होगा। फिर इन फार्मों की छटनी होगी।

नीलामी से भरेगी GDA की झोली

इसके बाद ही आवेदक नीलामी में प्रतिभाग कर बोली लगा सकेंगे। इस दौरान जो बोलीदार सबसे अधिक बोली लगाएगा। उसी को प्लॉट मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण को उम्मीद है कि इस नीलामी से करीब 200 करोड़ से अधिक की आय हो सकेगी। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें