Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में फ्लैट खरीदने का मौका, GDA की 'पहले आओ-पहले पाओ' स्कीम लॉन्च; पढ़ें पूरी डिटेल

GDA Flat Scheme गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने विभिन्न योजनाओं में खाली पड़े फ्लैट को बेचने के लिए 15 अगस्त को पहले आओ पहले पाओ योजना शुरू की है। इस योजना के तहत मोदीनगर में संजयपुरी योजना के तहत पहला विशेष शिविर लगाया गया जिसमें पहले दिन 15 फ्लैट बुक कराने वाले आवंटियों को आवंटन पत्र दिए गए। इस योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी डिटेल।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 02 Sep 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
योजना के तहत शिविर लगाकर बेचे जा रहे फ्लैट। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। GDA Flat Scheme : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की विभिन्न योजनाओं में खाली पड़े फ्लैट को बेचने के लिए 15 अगस्त को पहले आओ पहले पाओ योजना लॉन्च की, जो अभी तक सफल रही है। रविवार को इसी क्रम में मोदीनगर में संजयपुरी योजना के तहत पहला विशेष शिविर लगाया गया, जिसमें पहले दिन 15 फ्लैट बुक कराने वाले आवंटियों को आवंटन पत्र दिए गए।

शिविर में योजना की जानकारी लेने के लिए भी 40 से अधिक लोग पहुंचे। जीडीए की पांच योजनाओं के फ्लैट की बिक्री नहीं हो सकी है। इस वित्तीय वर्ष 2024-25 में ऐसी संपत्तियों की कीमत नहीं बढ़ाई गई। इन संपत्तियों के लिए जीडीए ने पहले आओ पहले पाओ योजना शुरू की, जिसके तहत रविवार को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में मोदीनगर के संजयपुरी योजना का विशेष शिविर लगाया।

पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत खरीदारों को आवंटन पत्र देते जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह। सौ. जीडीए

खाली फ्लैट की जानकारी लेने पहुंचे करीब 300 लोग

शिविर में योजना के खाली फ्लैट के बारे में करीब 300 लोग जानकारी लेने पहुंचे। 15 लोगों ने फ्लैट खरीदे, जिन्हें जीडीए की ओर से आवंटन पत्र जारी किया गया। इन सभी ने संपत्ति की 10 प्रतिशत कीमत अदा की।

जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कुछ लोग फ्लैट खरीदने के लिए आए, लेकिन 10 प्रतिशत राशि जमा नहीं करा सके, जिन्हें जीडीए कार्यालय आकर 10 प्रतिशत रकम जमा कराने पर आवंटन पत्र जारी कर दिया जाएगा। स्कीम के बारे में अधिक जानकारी के लिए अथॉरिटी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

GDA Housing Scheme: गाजियाबाद के इंदिरापुरम में घर बनाने का सुनहरा मौका, दीवाली पर आएगी स्कीम

GDA Flats Scheme: 'पहले आओ-पहले पाओ' योजना से भरी GDA की झोली, पुरानी स्कीम में धड़ाधड़ बिके फ्लैट

लोन के लिए बैंक शाखाओं का लगा शिविर

प्राधिकरण की ओर से लगाए गए विशेष शिविर में कुछ बैंकों को भी आमंत्रित किया गया था। बैंक शाखाओं की ओर से स्टाल लगाकर लोगों को होम लोन के बारे में जानकारी दी गई। शिविर में पंजाब नेशनल बैंक, एक्सिस बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक आफ इंडिया के स्टॉल लगे थे। इस दौरान लोगों को फ्लैट खरीदने पर मिलने वाली छूट के बारे में बताया गया।

जीडीए की इन योजनाओं में फ्लैट

जीडीए की पांच योजनाओं में फ्लैट नहीं बिक सके थे, जो खाली पड़े थे। इनमें मधुबन बापूधाम योजना के टू, थ्री, बीएचके के अलावा मिनी एमआइजी व एलआइजी फ्लैट हैं। चंद्रशिला योजना में टू बीएचके, इंद्रप्रस्थ योजना में वन, टू और थ्री बीएचके, कोयल एन्क्लेव योजना में वन व टू बीएचके, मोदीनगर के संजयपुरी योजना में ईडब्लूएस फ्लैट हैं।

जीडीए सचिव ने किया एसटीपी का निरीक्षण

जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने संजयपुरी में बने एसटीपी का निरीक्षण किया। उन्होंने पूरे एसटीपी प्लांट का निरीक्षण करने के साथ ही सप्लाई चेन का भी निरीक्षण किया। उपस्थित आवंटियों की समस्याओं को सुनने के बाद उनका समाधान करने का भी आश्वासन दिया।