Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मधुबन बापूधाम योजना के किसानों-आवंटियों को बड़ी राहत, अब नहीं आना होगा GDA के मुख्य कार्यालय

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) मधुबन बापूधाम योजना के आवंटियों और किसानों के लिए साइट ऑफिस खोल रहा है। अब उन्हें अपनी समस्याओं के लिए जीडीए मुख्य कार्यालय नहीं आना होगा। प्रत्येक मंगलवार को अपर सचिव अनुभाग के अधिकारी साइट ऑफिस में मौजूद रहकर समस्याओं का समाधान करेंगे। किसानों को दिए जाने वाले 647 प्लॉट जल्द दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
जीडीए का मंगलवार से आरंभ होगा मधुबन बापूधाम योजना का साइट ऑफिस

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। मधुबन बापूधाम योजना के आवंटियों और किसानों को अपनी समस्या लेकर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के मुख्य कार्यालय नहीं आना होगा। जीडीए मंगलवार से मधुबन बापूधाम में ही साइट ऑफिस आरंभ कर रहा है, जिसमें प्रत्येक मंगलवार को अपर सचिव अनुभाग के अधिकारियों के साथ दफ्तर में मौजूद रहकर आवंटियों और किसानों के साथ ही यहां के लोगों की समस्याओं को सुनेंगे।

इसके अलावा रोस्टरवार एई और जेई साइट ऑफिस में मौजूद रहेंगे। शनिवार को जीडीए सभागार में वीसी अतुल वत्स ने मधुबन बापूधाम योजना के विकास और समस्याओं को दूर करने के लिए समीक्षा बैठक की। उन्होंने मधुबन बापूधाम में आवंटियों और किसानों की शिकायतों को सुनकर उनके समाधान के निर्देश दिए। बैठक में किसानों को दिए जाने वाले 647 प्लॉट अतिशीघ्र लॉटरी के माध्यम से दिए जाने के निर्देश दिए।

आवंटियों को दूसरी जगह मिलेंगे प्लॉट

ऐसे किसान जिनकों मुआवजा नहीं मिला है उसके लिए एडीएम भू एवं राजस्व कार्यालय से समन्वय कर मुआवजा दिलाया जाए। शमशान घाट से प्रभावित प्लॉट परिवर्तित कराने के लिए प्रार्थना पत्र लेकर आवंटियों को दूसरी जगह प्लॉट देने की प्रक्रिया अमल में लाने को कहा। उन्होंने बताया कि मधुबन बापूधाम में सीवर, बिजली और पानी को लेकर विकास कार्य कराए जाएं।

प्राधिकरण की भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को हटवाया जाए। आवंटियों और किसानों की समस्याओं को सुना जाए। इसके लिए मंगलवार को अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह संबंधित अनुभाग अधिकारियों के साथ मौजूद रहकर समस्याओं को सुनकर उनका समाधान कराएंगे।

जीडीए एई और जेई रोस्टरवार साइट आफिस में पूरे सप्ताह मौजूद रहेंगे। बैठक में अपर मुख्य सचिव प्रदीप कुमार सिंह, मुख्य अभियंता मानवेंद्र सिंह, ओएसडी कनिका कौशिक, आलोक रंजन, रुद्रेश शुक्ला आदि शामिल रहे।

नवरात्र के पहले दिन 508 लोगों ने खरीदी प्रॉपर्टी

शरदीय नवरात्र के पहले दिन बुधवार को गाजियाबाद में 508 लोगों ने संपत्तियों के बैनामे कराए हैं। लंबे समय से संपत्तियों के खरीदार नवरात्र का इंतजार कर रहे थे, जिससे कि वे संपत्तियों के बैनामे कराकर अपने नए घर में प्रवेश कर सकें।

श्राद्ध के कारण पिछले कुछ दिनों से संपत्तियों की बिक्री न के बराबर हो रही थी। बुधवार को सुबह से ही संपत्तियों के बैनामे कराने के लिए गांधी नगर स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में भीड़ लगी थी। बैनामा लेखक और अधिवक्ताओं के कार्यालय में भीड़ देखने को मिली।

एआइजी स्टांप पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार को 508 संपत्तियों के बैनामों में फ्लैटों के खरीदार ज्यादा हैं। आने वाले दिनों में संपत्तियों की खरीद और अधिक बढ़ने की उम्मीद है। संपत्ति खरीदारों को किसी प्रकार की परेशानी रजिस्ट्री कार्यालय में न हो, इसके लिए आवश्यक इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें-

नवरात्र पर गाजियाबाद में प्लॉट खरीदने का मौका, GDA की नई योजना में 5 अक्टूबर से करें आवेदन

GDA Plot Scheme: गाजियाबाद में सस्ता प्लॉट खरीदने का सुनहरा मौका, GDA ला रहा योजना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें