Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: अवैध कॉलोनी पर गरजा बुलडोजर, बिल्डरों में मची खलबली; ओएसडी ने दी ये सख्त चेतावनी

गाजियाबाद के मुरादनगर में 28 बीघा जमीन पर काटी जा रही अवैध कॉलोनी पर जीडीए का बुलडोजर चला है। जीडीए की इस कार्रवाई से बिल्डरों में खलबली मच गई। वहीं ओएसडी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने अवैध कॉलोनी काटी तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। जानिए मुरादनगर में कहां पर अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी।

By Vivek Tyagi Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 05 Jul 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद के मुरादनगर में अवैध कॉलोनी पर बुलडोजर चला। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। मुरादनगर स्थित दुहाई व बसंतपुर सैंथली में 28 बीघा जमीन पर काटी जा रही दो अवैध कॉलोनी को गुरुवार को जीडीए ओएसडी कनिका कौशिक के नेतृत्व में प्राधिकरण ने ध्वस्त किया।

इस दौरान कॉलोनाइजर व उनके समर्थकों ने विरोध किया, लेकिन जीडीए ओएसडी ने उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए पुलिस को निर्देश देकर उन्हें मौके से हटवाया।

13 बीघा जमीन पर काटी जा रही थी अवैध कॉलोनी

जीडीए ओएसडी कनिका कौशिक ने बताया कि मुरादनगर क्षेत्र के दुहाई गांव में रामेश्वर, प्रमोद, सुबोध द्वारा 13 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी।

यह भी पढ़ें- 'आदमी चला रहे महिलाओं की हेल्पलाइन', स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल सरकार पर किया हमला

अवैध कॉलोनी न काटने का दिया गया था नोटिस

इसके अलावा मेरठ-दिल्ली मार्ग पर बसंतपुर सैंथली गांव में राजेंद्र द्वारा 15 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। पूर्व में इन्हें अवैध कॉलोनी न काटने के संबंध में नोटिस भी दिया गया था लेकिन, उसके बाद भी यह लोग नहीं माने। दोनों अवैध कॉलोनियों में भूखंडों की चारदीवारी ध्वस्त कराने के साथ बने हुए अवैध निर्माण को भी ध्वस्त कराया गया। साथ ही रास्तों को खुदवाते हुए गड्ढे कराए गए व बिजली के खंभों को उखड़वाया गया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली जल बोर्ड में भ्रष्टाचार का मामला, ED की कई राज्यों में छापामारी, जब्त किए 41 लाख रुपये और अहम दस्तावेज

ओएसडी ने दी स्पष्ट चेतावनी

ओएसडी ने स्पष्ट चेतावनी दी कि किसी भी सूरत में क्षेत्र में प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बिना कोई भी अवैध कॉलोनी नहीं कटने दी जाएगी, जो भी अवैध कॉलोनी काटने का प्रयास करेगा तो उसे ध्वस्त किया जाएगा। साथ ही कॉलोनी काटने वाले के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें