Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GDA New Scheme: जीडीए ले आया नई योजना, नवरात्रि में शुरू होगी नीलामी; पढ़ें- पूरी डिटेल्स

GDA New Scheme गाजियाबाद में इंदिरापुरम विस्तार योजना के तहत जीडीए नवरात्रि में भूखंडों की नीलामी करेगा। इस योजना में करीब 40 भूखंड खाली हैं जिनमें से 10 भूखंडों की नीलामी पहले की जाएगी। नीलामी प्रक्रिया में पहले नहीं बिक पाने वाली संपत्तियों को भी शामिल किया जाएगा। इस योजना के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़िए।

By Shahnawaz Ali Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 06:45 AM (IST)
Hero Image
GDA New Scheme: जीडीए खरीदारों को नीलामी में बोली लगाने का अवसर देगा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। GDA New Land Scheme गाजियाबाद में इंदिरापुरम विस्तार योजना के भूखंड़ के लिए जीडीए खरीदारों को नीलामी में बोली लगाने का अवसर देगा। इस योजना में अभी तक बिना बिक्री के 40 से अधिक भूखंड खाली हैं, जिनमें से 10 भूखंड की बिक्री के लिए खरीदार शुरुआत में बोली लगाकर खरीद सकेंगे।

करीब 30 हजार वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में इंदिरापुरम योजना का विस्तार किया गया था। जीडीए की ओर से 25 से अधिक बार नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद कोई भूखंड़ नहीं बिक सका है।

GDA जीडीए वीसी अतुल वत्स ने अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति बनाई, जो इंदिरापुरम विस्तार योजना के तहत भूखंड का लेआउट तैयार कर रही है।

नवरात्र में शुरू होगी नीलामी

प्राधिकरण इन भूखंडों को नीलामी के बोलीदाताओं को इस बार नवरात्र में नीलामी करने की योजना तैयार कर रहा है। जिसमें इंदिरापुरम विस्तार योजना के भूखंडों को शामिल किया जाएगा। इस नीलामी प्रक्रिया में एक के बाद एक वह संपत्ति भी शामिल की जाएंगी, जो तमाम प्रयासों के बावजूद पूर्व में नहीं बिक सकीं।

5 लाख रुपये वर्ग मीटर से अधिक कीमत में बिका था प्लाट

बता दें कि गत दिनों दो दिन चली नीलामी प्रक्रिया में गोविंदपुरम के 17 आवासीय भूखंड खरीदने में लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया था, जिसमें एक आवासीय प्लाट पांच लाख रुपये वर्ग मीटर से अधिक कीमत में बिका था, जिसकी वास्तविक शुरुआती कीमत 39 हजार वर्ग मीटर थी।

यह भी पढ़ें- YEIDA: किसानों को मिल सकती है खुशखबरी, बैठक में अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर; क्या बिल्डरों पर होगा एक्शन?

जीडीए नीलामी प्रक्रिया के दौरान हुई आय से गदगद है। शुरुआत में 10 भूखंड की बिक्री किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Noida Authority: यीडा की आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपया वाला हाल, छह महीनों में कमाई से ज्यादा हुआ खर्च