Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: फर्जीवाड़ा कर आरोपित ने शख्स को लगाई 15 लाख की चपत, खाते से दस्तावेज निकाल कर लिया 2 बार लोन

इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के वैभव खंड के युवक से 15 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोन ले लिया और क्रेडिट कार्ड बनवा लिया। पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पार्श्वनाथ मजेस्टिक सोसायटी के रतनदीप सिंह बताया कि उनके खाते से फर्जी दस्तावेज लगाकर दो लोन ले लिए गए। इतना ही नहीं फर्जी दस्तावेज से एक क्रेडिट कार्ड भी बनवा लिया गया।

By Edited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 09 Oct 2023 03:54 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad: फर्जीवाड़ा कर आरोपित ने शख्स को लगाई 15 लाख की चपत।

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के वैभव खंड के युवक से 15 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोन ले लिया और क्रेडिट कार्ड बनवा लिया। पीड़ित ने इंदिरापुरम कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पार्श्वनाथ मजेस्टिक सोसायटी के रतनदीप सिंह बताया कि उनके खाते से फर्जी दस्तावेज लगाकर दो लोन ले लिए गए। इतना ही नहीं फर्जी दस्तावेज से एक क्रेडिट कार्ड भी बनवा लिया गया, जिससे उन्हें 15 लाख की चपत लगाई गई। उन्होंने ऑनलाइन लोगिन कर खाते की डिटेल देखी तो फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। मई 2023 में लोन और क्रेडिट कार्ड बनाया गया।

उन्होंने बताया कि दस्तावेज में लगाई गई ईमेल आईडी, पता और मोबाइल नंबर सब फर्जी है। पता दिल्ली के उत्तम नगर का दिया गया है।

सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। साइबर सेल की मदद से जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: 'तारीख पर तारीख नहीं, इंसाफ चाहिए...', ग्रेटर नोएडा में बिल्डर और रेरा के बीच चक्करघिन्नी बना सेना का जवान