Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: पौधों की जियो टैगिंग में गाजियाबाद ने हासिल किया प्रदेश में दूसरा स्थान, प्रशासन की हो रही तारीफ

हरियाली एवं पर्यावरण संतुलन के लिए चलाए गए विशेष पौधारोपण अभियान के तहत लगाए गए पौधों की जियो टैगिंग रिपोर्ट जारी कर दी गई है। बागपत में 112% पौधों की जियो टैगिंग हो गई है। दूसरे नंबर पर गाजियाबाद में 110 तीसरे नंबर पर देवरिया में 109 चौथे नंबर पर हापुड़ में 108 और पांचवें नंबर पर बदायूं में 107 प्रतिशत पौधों की जिओ ट्रैकिंग हो चुकी है।

By Madan PanchalEdited By: Nitin YadavUpdated: Tue, 22 Aug 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad: पौधों की जियो टैगिंग में गाजियाबाद ने हासिल किया प्रदेश में दूसरा स्थान।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। प्रदेश सरकार के निर्देश पर हरियाली एवं पर्यावरण संतुलन के लिए चलाए गए विशेष पौधारोपण अभियान के तहत लगाए गए पौधों की जियो टैगिंग रिपोर्ट जारी कर दी गई है।

जारी की गई रिपोर्ट में प्रदेश में पहले नंबर पर बागपत जिला आया है। बागपत में 112% पौधों की जियो टैगिंग हो गई है ।दूसरे नंबर पर गाजियाबाद में 110 ,तीसरे नंबर पर देवरिया में 109 ,चौथे नंबर पर हापुड़ में 108 और पांचवें नंबर पर बदायूं में 107 प्रतिशत पौधों की जिओ ट्रैकिंग हो चुकी है।

9.30 लाख पौधे लगाने का था लक्ष्य

प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी मनीष सिंह ने बताया कि गाजियाबाद में कुल 2135 स्थान पर पौधे लगाए गए थे इनमें से 1927 स्थान की जियो टैगिंग हो चुकी है।

इस अभियान के तहत कुल लक्ष्य 9.30 लाख पौधे लगाने का था, लेकिन 10.31 लाख पौधे लगाए गए। लक्ष्य से अधिक पौधे लगाए जाने के साथ ही इनकी जियो टैगिंग हो चुकी है और अधिकांश पौधे वर्तमान में सुरक्षित है। इनकी निगरानी के लिए नोडल अधिकारी तैनात कर दिए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें