Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में पत्नी व बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश, महिला ने पति के अवैध संबंध का किया था विरोध

गाजियाबाद में रविवार रात को रजापुर में युवक ने कमरे में पेट्रोल छिड़ककर पत्नी व दो बच्चों को जलाकर मारने का प्रयास किया जिसमें वह खुद ही झुलस गया। हालांकि वह खुद ही झुलस गया। आरोप है कि युवक का भाभी की बहन के साथ अवैध संबंध थे। वह शादी के बाद भी अपनी प्रेमिका से मिलता रहा जिसको लेकर उनके बीच झगड़ा होता रहता है।

By Ayush GangwarEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 11 Sep 2023 07:44 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में पत्नी व बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। रजापुर में रविवार रात युवक ने कमरे में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। आरोप है कि भाभी की बहन से संबंध के विरोध पर आरोपित ने पत्नी व दो बच्चों को जलाकर मारने का प्रयास किया, जिसमें वह खुद ही झुलस गया।

सात साल पहले हुई थी शादी

बेटी भी आग की चपेट में आ गई, लेकिन गनीमत रही कि उसके बाल ही जल पाए और मां ने उसे बचा लिया। पीड़िता ने बताया कि उनकी शादी सात साल पहले हुई थी। शादी से पहले से ही आरोपित के अपनी भाभी की बहन से संबंध थे, जिस बारे में उन्हें पहले नहीं बताया।

मगर शादी के बाद भी पति अपनी प्रेमिका से मिलता रहा, जिसको लेकर उनके बीच झगड़ा होता रहता है। इस बीच उन्होंने बेटा व बेटी की जन्म दिया। पिछले कुछ दिन आरोपित आए दिन मारपीट करता था। तीन दिन पहले उन्हें जीने से धक्का दे दिया था।

पति के चेहरे पर ही लगी आग

रविवार रात आरोपित केन में पेट्रोल लेकर आया और कमरे में छिड़कने के बाद आग लगा दी। पेट्रोल चेहरे पर गिरने से पति के चेहरे पर भी आग लग गई और वह कमरा बंद कर भाग गया। पीड़िता ने शोर मचाया, जिसके बाद देवर, सास व आसपास के लोग आए और महिला व दोनों बच्चों को बचाया।

लोग आग बुझाते तब तक कमरे में रखा बेड, कपड़े व कूलर समेत अन्य सामान जल गया। एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित को हिरासत में लेकर प्राथमिक उपचार दिलाया जा रहा है। वह मामूली रूप से झुलसा है।

यह भी पढ़ें- कई बार दुष्कर्म, आपत्तिजनक फोटो, हत्या की धमकी... गाजियाबाद की युवती की दर्द भरी दास्तां सुन कांप जाएगी रूह

आरोपित का कहना है कि पत्नी गाली-गलौज करती है। रोजाना के झगड़े से तंग आकर यह कदम उठाया। उसका कहना है कि आग लगाने के बाद पत्नी कमरा बंद कर भागी थी। तहरीर के आधार पर छानबीन कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में खेत से लौट रहे किसान पर तेंदुए ने किया हमला, इलाके में दहशत का माहौल; अलर्ट पर वन विभाग की टीम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें