Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंदिर पर हमला करने वालों का हो एनकाउंटर, यूपी में भाजपा विधायक की मांग

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर पर हमले के बाद बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की है। उनका कहना है कि मंदिर पर हमला करने वाले बाहर से आए थे। इससे मंदिर में पूजा करने के लिए आने वाले हिंदुओं में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि देवी मंदिर का हजारों साल पुराना इतिहास है भगवान परशुराम ने यहां पर पूजा की है।

By Abhishek Singh Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
मीडिया को बयान देते लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। डासना देवी मंदिर की ओर शुक्रवार की रात को कूच करने वाले लोगों का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। शनिवार को लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर देवी मंदिर पहुंचे और उन्होंने मंदिर पर हमले का आरोप लगाते हुए आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की है।

उन्होंने कहा कि देवी मंदिर का हजारों साल पुराना इतिहास है, भगवान परशुराम ने यहां पर पूजा की है। महाभारत काल में इस मंदिर में पांडवों ने आकर पूजा की थी। बांग्लादेश सहित अन्य स्थानों पर जिस तरह हिंदुओं पर हमला किया गया है, उससे आवेश में आकर महंत ने यदि कोई विवादित बयान दिया है तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराएं, पुलिस कार्रवाई करेगी।

सनातन धर्म पर हमले की कोशिश

देश कानून और संविधान से चलता है। शनिवार रात को न केवल देवी मंदिर बल्कि सनातन धर्म पर हमले की कोशिश की गई है। ऐसा करने वाले लोगों को पुलिस को एनकाउंटर करना चाहिए। हमला करने वाले बाहर से आए थे। इससे मंदिर में पूजा करने के लिए आने वाले हिंदुओं में आक्रोश है। हिंदू संगठन इस मामले में जो निर्णय लेगा हम उनके साथ हैं।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में लगी धारा 163, पैगंबर पर यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी से बढ़ा तनाव; 150 पर FIR दर्ज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें