Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: 'पाकिस्तान से आया है यह बॉक्स...', 16 लाख के गिफ्ट के झांसे में आई महिला, लुटा बैठी मोटी रकम

गाजियाबाद में बंपर धमाके में 16 लाख के गिफ्ट जीतने का झांसा देकर जलसाजों ने एक महिला से 43 हजार रुपये ठग लिए। साइबर सेल की जांच के बाद थाना वेव सिटी में रिपोर्ट दर्ज की गई है। डासना की तबस्सुम एक अस्पताल में कार्यरत हैं। तबस्सुम ने दो अगस्त को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो देखा जिसमें आइफोन आइपैड डालर एप्पल वाच समेत कई चीजें थीं।

By Ayush GangwarEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sun, 27 Aug 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
साइबर सेल की जांच के बाद थाना वेव सिटी में रिपोर्ट दर्ज की गई है। फोटो- जागरण ग्राफिक्स

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Ghaziabad Cheating: बंपर धमाके में 16 लाख के गिफ्ट जीतने का झांसा देकर जलसाजों ने एक महिला से 43 हजार रुपये ठग लिए। साइबर सेल की जांच के बाद थाना वेव सिटी में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

डासना की तबस्सुम एक अस्पताल में कार्यरत हैं। तबस्सुम ने दो अगस्त को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो देखा, जिसमें आइफोन, आइपैड, डालर, एप्पल वाच समेत कई चीजें थीं। इनकी कीमत 16 लख रुपये बताई गई। साथ ही एक नंबर भी दिया गया था।

इस तरह ठगी का हुई शिकार

तबस्सुम ने इस पर कॉल किया तो कहा कि लकी ड्रॉ में आप ये सारी चीज जीत गई हैं। साथ ही एक नंबर दिया गया। इस पर कॉल किया गया तो ठगों ने उनका पता पूछकर सामान भिजवाने का झांसा दिया और चार हजार रुपये पेटीएम करा लिए। फिर जीएसटी और एक्साइज ड्यूटी के नाम पर रुपये मांगे।

इनकार करने पर कहा कि यह बॉक्स पाकिस्तान से आया है। यदि पैसे नहीं दिए तो ये लोग घर से तुम्हें गिरफ्तार कर लेंगे। पीड़िता से अलग-अलग चार्ज व पेट्रोल खर्च के रूम में 39 हजार रुपये और जमा कराए गए। इसके बाद भी पैसों की मांग की जा रही थी।

पाई-पाई के लिए मोहताज तबस्सुम

तबस्सुम का कहना है कि वह नर्सिंग कोर्स के लिए पैसे जोड़ रही थीं और झांसे में आकर सभी रुपये जालसाजों को दे दिए। उनके एक बच्चे की भी तबीयत खराब है, जिसकी दवा तक के पैसे नहीं हैं। एसीपी वेव सिटी सलोनी अग्रवाल का कहना है कि केस दर्ज कर लिया है। नंबरों के आधार पर छानबीन कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

रिपोर्ट इनपुट- आयुष गंगवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर