Move to Jagran APP

गाजियाबाद: रोक लगाने के बाद भी चल रहा हिंडन एयरपोर्ट के पास निर्माण कार्य, GDA ने G20 की बैठक चलते लगाई थी रोक

Ghaziabad News हिंडन एयरपोर्ट के पास निर्माण कार्य पर रोक लगाने के बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं। एयरपोर्ट की दीवार से आठ से 12 मीटर की दूरी पर मकानों का निर्माण कार्य चल रहा है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने जी-20 के दौरान एयरपोर्ट के पास चल रहे मकानों के निर्माण करने पर रोक लगा दी थी।

By Hasin ShahjamaEdited By: Nitin YadavUpdated: Thu, 07 Sep 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद: रोक लगाने के बाद भी चल रहा हिंडन एयरपोर्ट के पास निर्माण कार्य।

गाजियाबाद/ साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। हिंडन एयरपोर्ट के पास निर्माण कार्य पर रोक लगाने के बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं। एयरपोर्ट की दीवार से आठ से 12 मीटर की दूरी पर मकानों का निर्माण कार्य चल रहा है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने जी-20 के दौरान एयरपोर्ट के पास चल रहे मकानों के निर्माण करने पर रोक लगा दी थी।

कुछ मकानों की छत की खिड़की हिंडन एयरपोर्ट की ओर खुल रही थी। जीडीए ने इन मकानों की खिड़की को बंद करा दिया था। जिन मकानों में दूसरी और तीसरी मंजिल का निर्माण कार्य चल रहा था उसे भी बंद करने के लिए कहा था।

दैनिक जागरण की टीम बृहस्पतिवार को एयरपोर्ट के पास की कॉलोनी की हिंडन एयरपोर्ट से सटी गलियाें में पहुंची। कुछ मकान एयरपोर्ट की दीवार से आठ से 12 मीटर की दूरी पर बने हैं। कई मकानों में दीसरी और तीसरी मंजिल पर निर्माण कार्य होता हुआ पाया। मकान मालिक मौके पर नहीं मिले।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad News: मायके में आई महिला से जीजा ने की गंदी हरकत, शोर मचाने पर जागे घरवाले; फिर...

वहां काम कर रहे कामगारों ने दैनिक जागरा की टीम से पूछा कि जी-20 की वजह से कब तक निर्माण कार्य पर रोक रहेगी ? उन्हें मकान मालिक ने इसे बारे में नहीं बताया है।

उन्होंने बताया कि कुछ अधिकारी आए थे और तीन-चार दिन के लिए निर्माण कार्य को बंद रखने के लिए बोलकर गए थे। मकान मालिक निर्माण कार्य करा रहा है। इसी तरह एयरपोर्ट के पास अन्य जगह पर भी मकानों निर्माण होता हुआ नजर आया।

अतिक्रमण को हटाया गया

नगर निगम की ओर से दुकानदारों को नोटिस दिया गया है कि वह अपना सामान सड़क तक न फैलाए। दुकान के आगे कोई भी ठेली-पटरी वाला नहीं होना चाहिए। पसोंडा, सिकंदरपुर, गरिमा गार्डन, शालीमार गार्डन, राजेंद्र नगर और करहैड़ा में ठेली-पटरी वालों को हटाया गया है।

अब रोड पर एक भी ठेली-पटरी वाला नहीं दिखाई दे रहा हैं। जी-20 सम्मेलन के बाद ही लोग ठेली-पटरी लगा सकेंगे।

इस बारे में प्रभारी मुख्य अभियंता, मानवेंद्रे सिंह ने कहा कि मकानों निर्माण और खिड़की बंद आदि का काम प्रवर्तन दल देख रहा है। इसमें वहीं कुछ बता सकते हैं।

यह भी पढ़ें: G20 Summit: आज शाम 7 बजे से गाजियाबाद की सीमाएं होंगी सील, नहीं जा सकेंगे दिल्ली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।