Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: मेरठ रोड पर फिल्मी स्टाइल में 4 बार पलटी कार, एलएलबी छात्र की मौत; दो लोग गंभीर रूप से घायल

गाजियाबाद में मेरठ रोड पर एक तेज रफ्तार क्रेटा कार चार बार फिल्मी स्टाइल में पलट गई। कार डिवाइडर से टकराने के बाद पलटते हुए सड़क के दूसरी तरह चली गई। कार में सवार एलएलबी की छात्रा छात्र सहित तीन लोग बाहर आ गिरे। हादसे में एलएलबी छात्र की मौत हो गई। छात्रा सहित दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिनका अलग-अलग अस्पताल में उपचार चल रहा है।

By Abhishek SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 04 Oct 2023 11:36 PM (IST)
Hero Image
मेरठ रोड पर फिल्मी स्टाइल में 4 बार पलटी कार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। मेरठ रोड पर गुलधर के पास मंगलवार रात को एक तेज रफ्तार क्रेटा कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद फिल्मी स्टाइल में चार बार पलटते हुए सड़क के दूसरी तरह चली गई। इस दौरान कार में सवार एलएलबी की छात्रा, छात्र सहित तीन लोग बाहर आ गिरे।

छात्रा समेत दो गंभीर रूप से घायल

हादसे में एलएलबी छात्र की मौत हो गई। छात्रा सहित दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जिनका अलग-अलग अस्पताल में उपचार चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि गनीमत रही कि हादसे के वक्त मेरठ रोड पर दूसरी तरफ कोई वाहन नहीं आ रहा था, वरना वह भी चपेट में आ जाता।

मृतक छात्र की पहचान मध्य प्रदेश स्थित ग्वालियर की गोकुलधाम सोसायटी में रहने वाले संस्कार दुबे के रूप में हुई है, वह क्राइस्ट डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी में बीएएलएलबी फाइनल ईयर का छात्र था और नंदग्राम स्थित एक पीजी में रहता था। हादसे के वक्त उसके साथ कार में यूनिवर्सिटी में ही बीएएलएलबी की पढ़ाई कर रही अक्षिता और उसका दोस्त गोविंद सवार थे।

डिवाइडर से टकरा गई कार

अक्षिता भी पीजी में ही रहती है, उसका परिवार मूलत: हिसार का रहने वाला है और वर्तमान में ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी की एक सोसायटी में रहता है। गोविंद राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि मंगलवार रात गोविंद अपनी कार लेकर अक्षिता और संस्कार से मिलने पीजी गया था, वहां से तीनों रात 11:30 बजे चाय पीने के लिए कार से निकले, जैसे ही कार गुलधर के पास पहुंची, वह डिवाइडर से टकरा गई।

कार पलटी खाते हुए गाजियाबाद से मेरठ की ओर जाने वाली रोड से दूसरी तरह मेरठ से गाजियाबाद की ओर जाने वाली रोड पर चली गई। राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बताया कि हादसे में संस्कार की मौके पर ही मौत हो गई। अक्षिता और गोविंद को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे की सूचना तीनों छात्रों के स्वजन को दी गई।

अपने बैच का टॉपर था संस्कार

अक्षिता को उपचार के लिए उसके स्वजन फोर्टिस अस्पताल और गोविंद को उसके स्वजन जीटीबी अस्पताल ले गए हैं। बुधवार को संस्कार के शव को पोस्टमार्टम के बार उनके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया है।  क्राइस्ट डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ. अखिलेश तिवारी ने बताया कि संस्कार बहुत होनहार छात्र था, वह चारों साल अपने बैच का टापर रहा। उसकी कालेज में 98 प्रतिशत अटेंडेंस है।

यह भी पढ़ेंGhaziabad News: ताऊ को फंसाने के लिए खुद पर आर्यन ने की फायरिंग, युवक को गोली मारने की घटना का पर्दाफाश

वह जल्द ही फाइनल ईयर की पढ़ाई पूरी कर अधिवक्ता बनने वाला था, वह चाहता था कि कानून की पढ़ाई पूरी कर ज्यादा से ज्यादा आर्थिक रूप से परेशान लोगों को न्याय दिलाए। परिवार में वह इकलौता बेटा था, उसकी छोटी बहन है और पिता शैलेंद्र दुबे ग्वालियर स्थित डीएम कार्यालय में कार्यरत हैं।

संस्कार जिस पीजी में रहता था, वहां पर उसके साथ ग्वालियर का ही रहने वाला दूसरा छात्र भी रहता है। उसने संस्कार को बाहर जाते देख रोकने की कोशिश की थी, कहा था कि रुक जाओ चाय पीजी में ही बना लेंगे। दोस्त की बात को वह अनसुना कर अक्षिता और गोविंद के साथ बाहर चाय पीने निकला था।

रात नौ बजे की थी स्वजन से बात

संस्कार ने मंगलवार रात को नौ बजे परिवार के लोगों से फोन पर बात की थी, उनको मंगलवार दोपहर में गाजियाबाद में भूकंप आने की जानकारी दी थी। यह भी बताया था कि बुधवार को कालेज कैंपस में कुछ कंपनी आने वाली हैं, उसको साक्षात्कार देना है। परिवार वालों ने उसे शुभकामनाएं दी थीं, उनको उम्मीद थी कि वह शनिवार को खुशखबरी देगा लेकिन चंद घंटों बाद ही हादसे की खबर ने परिवार की खुशियों को मातम में बदल दिया।

यह भी पढ़ें- लुटेरी दुल्हन का एक और कारनामा- नौकरानी बनकर आई और बहू बनकर लूट गई, अब पुलिस धरपकड़ में जुटी

कार अनियंत्रित होकर पलट गई, जिस कारण हादसा हुआ है। इस मामले में अभी किसी की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर नहीं दी गई है। - अभिषेक श्रीवास्तव, एसीपी कविनगर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें