Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, एक साथ 55 हजार दर्शक देख सकेंगे मैच

गाजियाबाद में बीसीसीआइ उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला और केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. वीके सिंह रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। इसको अगले दो वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें करीब 450 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसमें 55 हजार दर्शक एक साथ मैच का आनंद ले सकेंगे। वर्ष 2019 में इसका भूमि पूजन किया जा चुका है।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 10 Mar 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास आज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा हर वर्ग को साधने के प्रयास में जुट गई है। यही वजह है कि आज गाजियाबाद में केंद्रीय, राज्यमंत्री, प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप और जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा आज गाजियाबाद में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

बीसीसीआई के अध्यक्ष राजीव शुक्ला के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का राजनगर एक्सटेंशन में शिलान्यास करेंगे। सुनील शर्मा रजापुर ब्लाक में ब्लाक प्रमुख के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। नरेंद्र कश्यप संजय नगर महाऋषि कश्यप की मूर्ति का अनावरण करेंगे तो असीम अरुण मुरादनगर के सोंधा गांव में डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

इस दौरान भाजपा के विकास कार्य गिनाकर चारों मंत्री लोकसभा चुनाव को लेकर वोटरों को साधने के प्रयास करेंगे तो दूसरी तरफ विपक्ष को भी कटघरे में खड़ा करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज लगेगी पहली ईंट

कमोबेश करीब एक दशक से राजनगर एक्सटेंशन के मोरटी के प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को पहली ईंट लगेगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वर्ष 2019 में लखनऊ ब्रेकिंग सेरेमनी में इसका भूमि पूजन कर चुके हैं।

रविवार को बीसीसीआइ उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला और केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. वीके सिंह शिलान्यास करेंगे। इसको अगले दो वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें करीब 450 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसमें 55 हजार दर्शक एक साथ मैच का आनंद ले सकेंगे। स्टेडियम को भव्य स्तर पर बनाने की तैयारी है।