Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: मालामाल होने के लिए बेटी ने किया दोबारा निकाह, मां को भी भाया आइडिया; अब दोनों खा रहे जेल की हवा

Ghaziabad गाजियाबाद के सिहानी गेट पुलिस ने श्रम विभाग की कन्या सामूहिक विवाह योजना का लाभ लेने के लिए निकाह होते हुए भी दोबारा निकाह करने के मामले में महिला और उसकी मां को गिरफ्तार किया है। ACP नंदग्राम रवि सिंह ने बताया कि श्रम प्रवर्तन अधिकारी शैलजा आनंद ने मई माह में कन्या सामूहिक विवाह योजना का गलत तरीके से लाभ लेने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

By Abhishek SinghEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 09:31 PM (IST)
Hero Image
सामूहिक विवाह योजना का दो बार लाभ लेना चाह रही थी मां-बेटी। सांकेतिक तस्वीर।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Ghaziabad: गाजियाबाद के सिहानी गेट पुलिस ने श्रम विभाग की कन्या सामूहिक विवाह योजना का लाभ लेने के लिए निकाह होते हुए भी दोबारा निकाह करने के मामले में महिला और उसकी मां को गिरफ्तार किया है।

एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया कि श्रम प्रवर्तन अधिकारी शैलजा आनंद ने मई माह में कन्या सामूहिक विवाह योजना का गलत तरीके से लाभ लेने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में नंदग्राम में रहने वाली साजिदा व उनकी बेटी हिना को गिरफ्तार किया गया है।

हिना का पांच साल पहले जावेद से निकाह हुआ था, इसके बावजूद साजिदा ने योजना के तहत 75 हजार रुपये का लाभ लेने के लिए हिना का जावेद से निकाह करने को लेकर आवेदन किया था। दोनों ने कन्या सामूहिक विवाह योजना के तहत निकाह कर आर्थिक लाभ ले लिया था, इस मामले में हिना और साजिदा को गिरफ्तार किया गया है। मामले की विस्तृृत जांच की जा रही है, जल्द ही अन्य आरोपितों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद पुलिस का महिला सुरक्षा पर जोर, 24 घंटे खुलेंगे पिंक बूथ; सीसीटीवी कैमरे लगाए

मामा को दुर्घटना में जख्मी बता उपचार के नाम पर 1.60 लाख ठगे

जासं, गाजियाबाद: प्रताप विहार के एक युवक के मामा का दुर्घटना में जख्मी होने का संदेश मोबाइल पर भेजकर इलाज कराने की एवज में 1.60 लाख रुपये ठग लिए गए। मामले की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता नम्रतेश श्रीवास्तव ने बताया कि उनके पास पांच जुलाई को अज्ञात व्यक्ति ने माेबाइल पर मैसेज भेजा, मैसेज में लिखा था कि नम्रतेश के मामा का एक्सीडेंट हो गया है। उनकी सर्जरी के लिए रुपये की आवश्यकता है। इस पर उन्होंने 80 हजार रुपये अपने बैंकखाते से , 50 हजार रुपये अपने दोस्त संयम जैन और 30 हजार रुपये दोस्त इशिता के बैंकखाते से आरोपित के बैंक खाते में ट्रांसफर करा दिए।

इसके बाद जानकारी करने पर पता चला कि नम्रतेश के मामा का एक्सीडेंट नहीं हुआ है, उनके साथ किसी ने धोखाधड़ी की है। एसीपी कोतवाली का कहना है कि जल्द ही साइबर ठग को गिरफ्तार किया जाएगा।

रिपोर्ट इनपुट- अभिषेक सिंह

यह भी पढ़ें- Ghaziabad: नदी में डूबे दोनों बच्चों के शव मिले, परिजनों ने स्कूल पर लगाया ये आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर