Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद की बेटियों के हाथ Rapidx और साहिबाबाद स्टेशन की कमान, जानिए कब से रफ्तार भरेगी ट्रेन?

मेयर सुनीता दयाल ने बताया कि यह महिलाओं के साथ साथ शहर वासियों के लिए भी गौरव की बात है कि देश की पहली हाईस्पीड RapidX Rail शहर की बेटी चला रही है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले 12 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरा करने के लिए संभावित कार्यक्रम स्थल पहुंच सकते हैं। इसे लेकर अधिकारी सभी तैयारियां पूरी करने में जुट गए हैं।

By Edited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 11 Oct 2023 04:15 PM (IST)
Hero Image
अंजू गोस्वामी से बातचीत करतीं महापौर सुनीता दयाल। सौजन्य- मेयर प्रतिनिधी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। देश की पहली हाईस्पीड रैपिडएक्स ट्रेन (RapidX Train) और साहिबाबाद स्टेशन कंट्रोलर की कमान गाजियाबाद की बेटियों के हाथ में है। प्रधानमंत्री ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया है।

यह बात मंगलवार को सांसद जनरल वीके सिंह के साथ निरीक्षण करने पहुंचीं मेयर सुनीता दयाल ने कहीं। शहर का नाम रौशन करने वाली दोनों बेटियों से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी।

शहर वासियों के लिए गौरव की बात- मेयर 

मेयर ने बताया कि रैपिडएक्स से उतरने के दौरान पता चला कि शहर की बेटी रेशम इसे चला रही थी। उन्होंने उससे बात की। स्टेशन से उतरते समय अंजू गोस्वामी नाम की युवती उन्हें मिली।

बातचीत की तो पता चला कि वह साहिबाबाद स्टेशन कन्ट्रोलर है। वह गाजियाबाद की ही रहने वाली है। मेयर सुनीता दयाल ने बताया कि यह महिलाओं के साथ-साथ शहर वासियों के लिए भी गौरव की बात है कि देश की पहली हाईस्पीड ट्रेन शहर की बेटी चला रही है।

साहिबाबाद स्टेशन की कमान बेटी संभाल रही है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे महिलाएं शक्तिशाली हो रही हैं। उन्होंने दोनों बेटियों को उज्जवल भविष्य की शुभकानाएं दीं।

तैयारियों को पूरा करने के दिए निर्देश

मेयर मंगलवार दोपहर को साहिबाबाद स्टेशन पहुंची। उन्होंने स्टेशन की ग्रिल और लोहे के गेट की सफाई कर रहे कर्मचारी से बात की। आसपास देखा। कई जगह पेंट लगा हुआ था। उन्होंने कर्मचारी से सही से काम करने की बात कही। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री के सामने गंदगी नहीं दिखनी चाहिए।

Also Read-

गाजियाबाद-दुहाई के बीच 148 KM की रफ्तार से दौड़ी RapidX, अधिकारियों ने सफर कर उठाया रफ्तार का लुफ्त

16 अक्टूबर तक काम पूरा करने के हैं निर्देश

साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर सफाई, रंग रोगन, लाइटें, डिस्पले, स्क्रीन, लगाने का काम तेजी से चल रहा है। जो काम पूरा हो गया है। एस्केलेटर के आसपास, ग्रिल की सफाई करने वालों को 16 अक्टूबर तक रह हाल में काम पूरा करने काे कहा गया है।

वहां काम कर रहे कर्मचारियों को भी अभी कार्यक्रम की जानकारी नहीं है, लेकिन उनको काम पूरा करने का समय निर्धारित कर दिया गया। 

सभी विभाग हुए सक्रिय, हटाया जा रहा अतिक्रमण

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले 12 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरा करने के लिए संभावित कार्यक्रम स्थल पहुंच सकते हैं। इसको लेकर नगर निगम, आवास विकास परिषद, बिजली विभाग, पुलिस सभी तैयारियों में जुट गए हैं।

सभी विभाग आसपास वसुंधरा सेक्टर आठ, सौर ऊर्जा मार्ग, लिंक रोड व उसके आसपास से अतिक्रमण को हटाने में जुट गए हैं। मंगलवार सुबह नगर निगम के कर्मचारी वसुंधरा के बुद्ध चौक, किसान चौक और उसके आसपास वाहन पर अनाउंसमेंट कर रेहड़ी पटरी वालों को हटाने के लिए कहा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें