Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: पांच कुत्तों ने बच्चे पर एक साथ बोला हमला, पास से गुजर रहे डिलीवरी ब्वॉय ने बचाया; VIDEO वायरल

गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की आफिसर सिटी-1 सोसाइटी में आवारा कुत्तों के आतंक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। जिसमें कुत्तों का झुंड बच्चे पर हमला करता है। इसी बीच एक डिलीवरी बाय पहुंचकर बच्चे को कुत्तों से बचाता है। यह घटना शुक्रवार दोपहर की बताई जा रही है। सोसाइटी में कुत्तों के काटने व हमला करने की 10 से ज्यादा घटना हो चुकी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 05 Aug 2023 09:34 PM (IST)
Hero Image
आये दिन सोसाइटी में इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। (फोटो- सोशल मीडिया)

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। राजनगर एक्सटेंशन की आफिसर सिटी-1 सोसाइटी में आवारा कुत्तों के आतंक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुत्तों का झुंड बच्चे पर हमला करता है। इसी बीच एक डिलीवरी ब्वॉय पहुंचकर बच्चे को कुत्तों से बचाता है। यह घटना शुक्रवार दोपहर की बताई जा रही है।

10 से अधिक बार हो चुकी है घटना

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि यह माह में कुत्तों के काटने व हमला करने की 10 से ज्यादा घटना हो चुकी हैं। कुत्तों की समस्या को लेकर कई बार नगर निगम से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका है। वीडियो सोसाइटी के रहने वाले जय शंकर शर्मा के बेटे आकाश शर्मा का है। जिन पर शुक्रवार को कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। नजदीक से गुजर रहे डिलीवरी ब्वॉय ने बच्चे को कुत्ते से बचाया।

जयशंकर शर्मा का कहना है कि उनका बच्चा घटना के बाद से काफी सहम गया है। उसको खरोंच आयी हैं। बच्चों को घर से बाहर भेजने में भी डर रहता है। आये दिन सोसाइटी में इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन अब नगर निगम से भी उम्मीद नहीं रही कि समस्या का समाधान होगा। लोगों का कहना है कि सोसाइटी में करीब सौ कुत्ते हैं। नगर निगम, जीडीए व प्रशासन सभी से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। कुत्तों को भगाते हैं या अपनी सुरक्षा के लिए डंडा भी दिखाते हैं तो पशु प्रेमी लड़ने के लिए आते हैं। वीडियो बनाकर शिकायत कर देते हैं।

हाल में हुईं घटनाएं

  • शुक्रवार सोसाइटी में रहने वाले डॉ. अमित मिश्रा की बेटी मंदिर से आ रही थीं। तभी उन्हें कुत्तों ने घेर लिया और काट लिया।
  • चार दिन पहले पार्क में खेलने गए बच्चे पर कुत्ते झपट पड़े। बच्चे को गिरकर चोट आईं।
  • करीब 10 दिन पहले सोसाइटी में रहने वाले दीपू गुप्ता सुबह छह बजे घर से निकले तो उन्होंने कुत्तों के झुंड ने घेर लिया। किसी तरह वह बचकर अपनी गाड़ी में बैठे।
  • करीब 15 दिन पहले सोसाइटी में रहने वाले हरि शंकर शर्मा के नाती अर्जुन कौशिक को कुत्तों ने काट लिया।

रिपोर्ट इनपुट- दीपा शर्मा