Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: गाजियाबाद में काल बनकर दौड़ी वनस्थली स्कूल की बस, बुजुर्ग की मौत; दो भाई घायल

गाजियाबाद के साहिबाबाद में यूपी गेट पुलिस चौकी के पास वैशाली सेक्टर-दो स्थित वनस्थली पब्लिक स्कूल की तेज रफ्तार बस ने साइकिल सवार बुजुर्ग को टक्कर मार दिया। राहगीरों के शोर मचाने पर स्थानीय पुलिस ने चालक को बस सहित पकड़ लिया। बुजुर्ग की मौत हो गई। घायल भाईयों की पहचान भोवापुर के बीए के छात्र अंशुल और 12वीं के छात्र हर्ष कुमार के रूप में हुई।

By Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 22 Sep 2023 09:47 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में काल बनकर दौड़ी वनस्थली स्कूल की बस, बुजुर्ग की मौत

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। कौशांबी थाना क्षेत्र की यूपी गेट पुलिस चौकी के पास वैशाली सेक्टर-दो स्थित वनस्थली पब्लिक स्कूल की तेज रफ्तार बस ने साइकिल सवार बुजुर्ग को टक्कर मार दिया। भागते समय साइकिल सवार दो भाइयों (छात्रों) को भी टक्कर मारा।

चालक को बस सहित पकड़ा

राहगीरों के शोर मचाने पर स्थानीय पुलिस ने चालक को बस सहित पकड़ लिया। बुजुर्ग की मौत हो गई। घायल भाइयों का उपचार चल रहा है। पुलिस के अनुसार, शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे वैशाली सेक्टर-दो स्थित वनस्थली पब्लिक स्कूल की बस यूपी गेट से मोहन नगर की ओर जा रही थी।

दो भाइयों को भी मारी टक्कर

तेज रफ्तार और लापरवाही से बस चला रहे चालक ने यूपी गेट पुलिस चौकी के पास साइकिल सवार बुजुर्ग को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बुजुर्ग का सिर बस के शीशे में जा लगा। वह सड़क पर गिर गए। चालक बस रोकने के बजाय और तेजी से भगाया। भागते समय कुछ दूरी पर साइकिल सवार दो भाइयों को टक्कर मार दी।

ये भी पढे़ेंगाजियाबाद में कुत्तों का आतंक! 42 बच्चों समेत 233 लोगों को काटा, स्वास्थ्य विभाग ने तेज किया रेबीज सर्वे

बुजुर्ग की मौत

बुजुर्ग और दोनों छात्रों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुजुर्ग की मौत हो गई। उनकी पहचान वैशाली सेक्टर एक कामना के 60 वर्षीय प्रमोद कुमार के रूप में हुई। घायल भाईयों की पहचान भोवापुर के बीए के छात्र अंशुल और 12वीं के छात्र हर्ष कुमार के रूप में हुई। मृतक के बेटे की तरफ से आरोपित चालक के खिलाफ शिकायत हुई है।

घटना के समय बस में नहीं थे बच्चे

घटना के समय बस में चालक, परिचालक और एक शिक्षिका सवार थी। उसमें बच्चे नहीं थे। बच्चे होते तो और बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद यातायात निरीक्षक चतुर्थ ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। जांच रिपोर्ट के अनुसार, तेज रफ्तार और लापरवाही से चालक बस चला रहा था। पहले साइकिल सवार को टक्कर मारी। फिर भागते हुए दो साइकिल सवार को टक्कर मार दी।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद की सोसायटी में छठी मंजिल से कूदकर महिला ने दी जान, 10 साल से तनाव में थी महिला

सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि बस को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया गया है। रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

यूपी गेट से यू-टर्न लेकर चालक आ रहा था। साइकिल सवार सामने आ गया। चालक घबराकर भागने लगा तो लालबत्ती पर खड़ी एक कार में टक्कर मारी। कार से दोनों साइकिल सवार छात्र को टक्कर लगी है। यह बातें चालक ने बताया है। घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच होगी तो पूरी स्थिति साफ हो जाएगी। -महेश शर्मा, एडमिन आफिसर, वनस्थली पब्लिक स्कूल, वैशाली सेक्टर दो।