Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: लाखों रुपये की दर्द और संक्रमण निवारण की नकली दवा जब्त, पुलिस ने देर रात दी दबिश; चार गिरफ्तार

Ghaziabad Fake Medicines गाजियाबाद में फिर से नकली दवाएं पकड़ी गई हैं। शनिवार रात पुलिस ने गाजियाबाद जंक्शन के माल गोदाम के बाहर दबिश देकर चार आरोपितों को गिरफ्तार कर इनसे दर्द निवारक और बैक्टीरिया जनित संक्रमण रोकने वाली दवा बरामद की है। आगमेंटिन 625 डुओ और अल्ट्रासेट के 30 डिब्बे मिले हैं जिनकी कीमत आठ लाख रुपये है।

By Ayush GangwarEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
पुलिस द्वारा जब्त की दवाइयों की कीमत आठ लाख रुपये है

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Ghaziabad Fake Medicines: गाजियाबाद में फिर से नकली दवाएं पकड़ी गई हैं। शनिवार रात पुलिस ने गाजियाबाद जंक्शन के माल गोदाम के बाहर दबिश देकर चार आरोपितों को गिरफ्तार कर इनसे दर्द निवारक और बैक्टीरिया जनित संक्रमण रोकने वाली दवा बरामद की है।

आगमेंटिन 625 डुओ और अल्ट्रासेट के 30 डिब्बे मिले हैं, जिनकी कीमत आठ लाख रुपये है। औषधि निरीक्षक आशुतोष मिश्रा का कहना है कि पैकिंग व टेबलेट की गुणवत्ता बता रही है कि दवाएं नकली हैं। हालांकि, नमूने भेजे हैं। राजकीय विश्लेषक की रिपोर्ट मिलने के बाद ही इसकी पुष्टि होगी।

डीसीपी नगर निपुण अग्रवाल ने बताया कि सूचना के आधार पर दारोगा नरेंद्र कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। माल गोदाम के पास यात्री शेड से हींगवाड़ा (बुलंदशहर) के श्रीपाल, सदरपुर (ग्रेटर नोएडा) के मुकेश, दिल्ली गेट के सावेज उर्फ शानू और पटेल नगर के पुनीत मित्तल को गिरफ्तार किया है।

आगमेंटिन 625 डुओ के 20 डिब्बे (2000 टेबलेट) और अल्ट्रासेट के 10 डिब्बे (1500 टेबलेट) मिली हैं। आरोपितों ने बताया कि कोटद्वार में रहने वाल शंकर इन दवाओं को भिजवाता है।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad News: तेज धमाके के साथ जमींदोज हुई दो मंजिला अवैध पटाखा फैक्ट्री, तीन की मौत

खुद मुहर लगाते हैं

आरोपितों से रबर की 26 मुहर मिली हैं, जिन पर मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपायरी डेट के साथ दाम भी लिखा है। कोटद्वार से दवाएं बनकर बिना मुहर के सप्लाई की जाती हैं और देश के अलग-अलग राज्यों में बेचने वाले इन पर खुद मुहर लगाते हैं।

-----------------

रिपोर्ट इनपुट- आयुष गंगवार

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में बढ़ें डेंगू के मामले, बदहाल वार्डों में स्टाफ नर्स के सहारे हो रहा मरीजों का इलाज