Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में गत्ते की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, नोएडा-मेरठ और हापुड़ से मंगवाई दमकल की गाड़ियां

गाजियाबाद के साउथ साइड औद्योगिक क्षेत्र स्थित गत्ता कारखाना में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने मौके पर 6 गाड़ियां रवाना कर दीं लेकिन आग के विकराल रूप धारण करने के बाद मेरठ हापुड़ और गौतमबुद्ध नगर से भी दो-दो फायर की गाड़ियां मंगाई गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 29 Sep 2023 09:51 AM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में गत्ते की फैक्ट्री में लगी भीषण आग।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद के साउथ साइड औद्योगिक क्षेत्र स्थित गत्ता कारखाना में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने मौके पर 6 गाड़ियां रवाना कर दीं, लेकिन आग के विकराल रूप धारण करने के बाद मेरठ, हापुड़ और गौतमबुद्ध नगर से भी दो-दो फायर की गाड़ियां मंगाई गई हैं।

सीएफओ राहुल पाल सिंह का कहना है कि पांच घंटे से अधिक समय से आग पर काबू पाने का काम किया जा रहा है। अभी आग पर काबू पाने में एक घंटे से ज्यादा का वक्त लग सकता है।

उन्होंने बताया कि कारखाना काफी बड़ा है और इसमें दमकल की गाड़ियां घुस नहीं पा रही थी, जिस कारण क्रेन से दीवार को तोड़ा कर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। गत्तों के बड़े-बड़े रोल पर लगातार पानी की बौछार के बाद भी आग नहीं बुझ रही है। कारण इन्हें एक-एक कर बाहर निकालकर आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। आग कैसे लगी इसके कारणों की पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कहीं चबाया हाथ, कहीं एंटी रेबीज क्लीनिक पर किया हमला... आवारा कुत्तों के आतंक से गाजियाबाद में लोग खौफजदा