Move to Jagran APP

युवती से 69 लाख की ठगी, साइबर ठग ने शादी का झांसा देकर लड़की को फंसाया; 33 बार में रकम कराई ट्रांसफर

Ghaziabad Crime News साइबर ठग ने शादी का झांसा देकर गाजियाबाद की एक युवती से 69 लाख रुपये ठग लिए। सात महीने तक आरोपी ने युवती को बीमारी पुलिस द्वारा पकड़े जाने समेत अन्य बहाने बनाकर 33 बार में विभिन्न बैंक खातों में धनराशि ट्रांसफर कराई। पीड़िता की शिकायत पर साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

By vinit Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 21 Oct 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
ऐप पर युवती से दोस्ती कर शादी का झांसा देकर 69 लाख रुपये ठगे।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। तुलसी निकेतन निवासी युवती को शादी का झांसा देकर साइबर अपराधी ने सात महीने में 69 लाख रुपये ठग लिए। पीड़िता से आरोपी ने बीमारी, पुलिस द्वारा पकड़े जाने समेत अन्य बहाने बनाकर 33 बार में विभिन्न बैंक खातों में धनराशि ट्रांसफर कराई। मामले में साइबर क्राइम थाने में पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज किया है।

पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि उन्हें इसी वर्ष मार्च में एक संगीत से जुड़े ऐप पर एक युवक का मैसेज आया। युवती से युवक ने मैसेज कर नंबर मांगा उसके बाद दोनों की वॉट्सऐप कॉल के जरिए बातें होने लगीं।

वॉट्सऐप कॉल से हुई बातें

पीड़िता से आरोपी ने तीन नंबरों से वॉट्सऐप कॉल के जरिए बात कीं। युवती से दोस्ती कर आरोपी ने शादी का प्रस्ताव दिया, जिसे युवती ने स्वीकार कर लिया। पीड़िता से इसके बाद आरोपी ने भरोसे में ले लिया। 21 मार्च को युवती को आरोपी ने कहा कि उसे मुंबई पुलिस ने पकड़ लिया है।

इस तरह रुपये युवती से मांगे

उसे जमानत के इंतजाम के लिए कुछ रुपयों की जरूरत है। पीड़िता ने बताए गए खाते में मदद के लिए 25 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपी उनसे लगातार बीमारी एवं अन्य बहाने बनाकर विभिन्न खातों में धनराशि ट्रांसफर कराता रहा।

6-7 महीनों में मंगाए 69 लाख

पीड़िता से 21 मार्च से नौ अक्टूबर तक 33 बार में 69 लाख रुपये विभिन्न बैँक खातों में ट्रांसफर कराए गए। परेशान होकर पीड़िता ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। मामले में साइबर क्राइम थाना पुलिस जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- Platform Ticket Ban: दिल्ली और गाजियाबाद के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक

नाबालिग के फर्जी कागज बनवाकर कोर्ट मैरिज का आरोप

विजय नगर थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत देकर बताया है कि उनकी नाबालिग पुत्री के साथ पड़ोस में रहने वाले युवक ने जनवरी में फर्जी कागज तैयार कराकर कोर्ट मैरिज की थी। उन्होंने पुलिस को सूचना देकर अपनी पुत्री को बरामद भी करा दिया था।

पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा। अब आरोपित उन्हें धमकी दे रहा है कि उनकी बेटी को उसके पास भेज दें नहीं तो वह पूरे परिवार को जान से मार देगा। एसीपी कोतवाली रितेश त्रिपाठी का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है। मामले में शीघ्र कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।