Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: जेल के हेड वार्डर की ट्रेन से कटकर मौत, पायदान पर बैठे एक युवक की भी ट्रेन से गिरकर गई जान

जिला कारागार में तैनात हेड वार्डर संजीव कुमार की संदिग्ध परिस्थिति में ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हादसा जेल के बाहर क्रॉसिंग के पास रविवार सुबह पौने 11 बजे हुआ। एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया कि संजीव कुमार संजीव कुमार आगरा के फतेहाबाद में डौकी गांव के रहने वाले थे और फिलहाल पत्नी रीना और बेटे यश व हिमांशु के साथ मुरादाबाद के पटेल नगर में रहते थे।

By Ayush GangwarEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 16 Oct 2023 01:05 AM (IST)
Hero Image
जेल के हेड वार्डर की ट्रेन से कटकर मौत।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। डासना स्थित जिला कारागार में तैनात हेड वार्डर संजीव कुमार की संदिग्ध परिस्थिति में ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हादसा जेल के बाहर क्रॉसिंग के पास रविवार सुबह पौने 11 बजे हुआ।

एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया कि संजीव कुमार संजीव कुमार आगरा के फतेहाबाद में डौकी गांव के रहने वाले थे और फिलहाल पत्नी रीना और बेटे यश व हिमांशु के साथ मुरादाबाद के पटेल नगर में रहते थे।

जुलाई में ही बरेली जेल से उनका यहां ट्रांसफर किया गया था। जेल प्रशासन ने पुलिस को बताया कि संजीव ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण उन्होंने सामान्य ड्यूटी लगाने का आग्रह किया था। इस कारण उन्हें बैठकर निगरानी का कार्य दिया था।

स्वजनों ने नहीं दी शिकायत

हालांकि स्वजन ने संजीव के बीमार होने से इन्कार किया है। उन्होंने कोई शिकायत भी नहीं दी है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को स्वजन आगरा स्थित पैतृक निवास ले गए हैं। आरंभिक जांच में पता चला है कि रविवार सुबह वह जेल से बाहर आए और क्रासिंग से कुछ आगे चलकर गाजियाबाद की ओर से आई मालगाड़ी के आगे कूद गए।

हालांकि एसीपी का कहना है कि इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कह सकते। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारण स्पष्ट होंगे। क्रासिंग के आसपास लगे कैमरों की फुटेज भी खंगालने के साथ स्थानीय लोगों से पूछताछ भी कर रहे हैं। रिपोर्ट स्वजन से बातचीत कर रहे हैं। जांच कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

पायदान पर बैठे युवक की ट्रेन से गिरकर मौत

ट्रेन से गिरकर संदिग्ध हालात में एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह पायदान पर बैठकर यात्रा कर रहा था। हादसा डासना स्थित जिला कारागार की क्रासिंग के पास शनिवार देर रात को हुआ। पोस्टमार्टम करा थाना मसूरी पुलिस ने शव स्वजन को सौंप दिया है।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad: 8वीं पास निकला बड़ा जालसाज, ओमान में तैनात गृह मंत्रालय के अधिकारी से ठगे 20 लाख

एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया कि हादसा रात में किसी वक्त हुआ, जिसकी सूचना तड़के छह बजे राहगीर ने दी। पुलिस पहुंची तो आधार कार्ड से मृतक की पहचान गंगापुरम के अमन गोयल के रूप में की। वह नोएडा की एक्सपोर्ट कंपनी में सुपरवाइजर था। अमन के पिता अविनाश की दो साल पहले ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी और वह अपनी मां ममता का इकलौता सहारा था।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad गाजियाबाद में एक शख्स का खौफनाक कदम, पत्नी से झगड़ा होने के बाद किया ये काम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर