Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में स्कूल के हॉस्टल से तीन छात्राएं लापता, CCTV फुटेज देख पुलिस हुई हैरान

Ghaziabad Crime News गाजियाबाद के कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल से तीन छात्राएं संदिग्ध परिस्थिति में लापता हो गईं। छात्राओं का पता लगाने के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है। स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए गए हैं लेकिन उनसे ज्यादा कुछ पता चल नहीं पाया है। तीनों छात्राएं कक्षा सात और कक्षा आठ में पढ़ती हैं।

By vinit Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 10 Sep 2024 07:44 PM (IST)
Hero Image
नेहरू नगर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में जांच के लिए जाते पुलिसकर्मी।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। नेहरू नगर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय से तीन छात्राएं संदिग्ध परिस्थिति में लापता हो गईं। सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि सुबह पांच बजकर पांच मिनट पर तीनों छात्राएं परिसर में दिखीं, लेकिन सुबह करीब साढ़े पांच बजे योग के समय नहीं दिखीं। आनन-फानन छात्राओं की तलाश शुरू की गई। वार्डन सविता त्यागी ने सिहानी गेट थाने में मामले की शिकायत दी है।

सोमवार रात अन्य छात्राओं की तरह कक्षा सात और कक्षा आठ में पढ़ने वाली 12, 14 और 15 वर्षीय छात्राएं सोई थीं। लेकिन सुबह छात्राएं योग के समय नहीं दिखीं। एक साथ तीन छात्राओं के गायब होने पर बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।

सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही पुलिस

मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को देने के साथ ही पुलिस को भी सूचित किया गया। मौके पर जांच के लिए पहुंची पुलिस ने परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी है।

तीनों छात्राएं आपस में दोस्त

पुलिस की जांच में सामने आया है कि विद्यालय परिसर में बच्चियों के रहने के लिए तीन डोरमेट्री बनी हुई हैं। इनमें दो छात्राएं एक साथ, जबकि तीसरी छात्र अलग डोरमेट्री में सोती थी। इनमें एक छात्रा लोनी, एक विजय नगर और एक छात्रा मूल रूप से हरियाणा की है, लेकिन गाजियाबाद निवासी बुआ और चाचा ने उसका दाखिला बीते वर्ष ही कराया था।

आवासीय परिसर के पीछे नई बिल्डिंग बन रही है। उस तरफ चारीदीवारी टूटी हुई है। पुलिस मान रही है कि चारदीवारी की तरफ से ही छात्राएं निकली हैं, क्योंकि मेन गेट पर रात में ताला लगा रहता है और सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहता है। छात्राओं का पहली मंजिल से नीचे उतरकर पीछे की तरफ से निकलना लग रहा है। गेट पर लगे कैमरे की फुटेज में छात्राएं दिखी भी नहीं हैं।

विद्यालय में 100 छात्राएं

नेहरू नगर में बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के पास ही कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय है। स्कूल में कक्षा छह से कक्षा आठ की छात्राओं के लिए पढ़ाई के साथ रहने की भी व्यवस्था है। स्कूल में 100 छात्राओं की व्यवस्था है। स्कूल में तीन अध्यापिकाएं हैं, वार्डन और एक सुरक्षाकर्मी है। सोमवार को वार्डन छुट्टी पर थीं।

पुलिस तीन संदिग्ध नंबरों की जांच कर रही

पुलिस की जांच में छात्राओं की कॉपियों से तीन संदिग्ध नंबर पाए गए। स्वजन से इन नंबरों के संबंध में जानकारी जुटाई गई। जांच में पता चला कि नई बिल्डिंग में काम करने वाले एक ठेकेदार के नंबर से एक छात्रा की पूर्व में बात हुई हैं। पुलिस संदिग्ध नंबरों के आधार पर जांच का दायरा बढ़ा रही है।

केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। कुछ संदिग्ध नंबर मिले हैं उनके आधार पर पुलिस टीमों को छात्राओं की तलाश में लगाया गया है। -श्वेता कुमारी यादव, एसीपी