Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में खेत से लौट रहे किसान पर तेंदुए ने किया हमला, इलाके में दहशत का माहौल; अलर्ट पर वन विभाग की टीम

गाजियाबाद के मोदी नगर में सोमवार सुबह खेत से लौट रहे किसान पर तेंदुए द्वारा हमला करने की चर्चा है। किसान का मोदी नगर सीएचसी में उपचार कराया गया है। किसान ने बताया कि वह जानवर तेंदुए जैसा था। सूचना कुछ ही देर में पूरे गांव में फैल गई। लोग लाठी-डंडे लेकर खेत में पहुंचे लेकिन तेंदुआ नहीं मिला। फिलहाल वन विभाग की टीम अलर्ट पर है।

By Vikas VermaEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 11 Sep 2023 06:57 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में खेत से लौट रहे किसान पर तेंदुए ने किया हमला

मोदीनगर, जागरण संवाददाता। भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव सैदपुर में तेंदुए की सूचना से फिर लोग दहशत में हैं। सोमवार सुबह खेत से लौट रहे किसान पर तेंदुए द्वारा हमला करने की चर्चा है। किसान का मोदीनगर सीएचसी में उपचार कराया गया है।

किसान के हाथ में चोट के  है। उधर, घटना के बाद से लोग घरों से भी नहीं निकल रहे हैं। उनमें तेंदुए का खौफ है। सूचना पर वन विभाग की टीम व स्थानीय पुलिस गांव में पहुंची और सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन टीम को तेंदुए का कोई साक्ष्य नहीं मिला। गांव सैदपुर के सेंसरपाल किसान हैं।

तेंदुए जैसा दिखा जानवर

वे पशुओं का चारा लेने के लिए सोमवार सुबह खेतों पर गए थे। घर लौटते समय रास्ते में उन्हें तेंदुए जैसा जानवर दिखा। उसे देखकर वे घबराए और दौड़ने लगे। आरोप है कि जानवर ने उनपर हमला कर दिया। जिससे उनके हाथ में चोट आई। किसी तरह वहां से जान बचाकर वे घर पहुंचे और आसपास के लोगों को जानकारी दी।

डायल 112 को लोगों ने दी सूचना

सेंसरपाल के मुताबिक, वह जानवर तेंदुए जैसा था। सूचना कुछ ही देर में पूरे गांव में फैल गई। लोग लाठी-डंडे लेकर खेत में पहुंचे, लेकिन तेंदुआ नहीं मिला। लोगों ने डायल 112 पर तेंदुए की सूचना दी। बता दें कि दस दिन पहले भी गांव के युवक संदीप ने भी गांव में ट्यूबवैल के निकट तेंदुए जैसा जानवर देखा था।

यह भी पढ़ें- कई बार दुष्कर्म, आपत्तिजनक फोटो, हत्या की धमकी... गाजियाबाद की युवती की दर्द भरी दास्तां सुन कांप जाएगी रूह

उस समय गांव में मुनादी कर लोगों से अलर्ट रहने के लिए कहा गया था। अब फिर से सूचना मिलने पर लोगों को यकीन हो गया है कि गांव में तेंदुआ आ गया है। बच्चों को भी घर से नहीं निकलने नहीं दिया जा रहा है। ध्यान रहे कि तीन महीने पहले भी सैदपुर के निकट चुड़ियाला गांव में तेंदुआ मिला था।

वन विभाग की टीम अलर्ट पर

जिसे वन विभाग की टीम ने पकड़कर जंगलों में छोड़ा था। मामले में कार्यवाहक एसीपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि टीम गांव में गई थी, लेकिन तेंदुए का कोई सुराग नहीं मिला है। तेंदुए के पैरों के निशान तक नहीं मिले हैं। फिर भी एहतियातन टीम को सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad: चार्जशीट लगाने के लिए दारोगा ने मांगे एक लाख रुपये, ऐसे सामने आया पुलिसवाले का भ्रष्टाचारी चेहरा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें