Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GDA से ठेका... तीन साल में रकम दोगुना... शख्स के साथ हो गई करोड़ों की ठगी; हरकत में आई पुलिस

गाजियाबाद में एक युवक से करोड़ों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि चार लोगों ने उसे जीडीए से ठेका दिलाने और तीन साल में रकम 10 गुना करने का झांसा देकर ठगा। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पहले एफआईआर दर्ज नहीं की लेकिन अदालत के आदेश पर अब चारों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

By Vivek Tyagi Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 27 Sep 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
जीडीए से ठेका दिलाने और तीन साल में रकम 10 गुना कराने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) से ठेका दिलाने व तीन साल में रकम 10 गुना कराने का झांसा देकर युवक से करोड़ रुपये की ठगी की गई। मामला कविनगर थानाक्षेत्र का है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की तो उन्होंने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई। अदालत के आदेश पर चार आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई है।

कविनगर एफ-ब्लाक में रहने वाले पुनीत प्रताप ने बताया कि साल 2018 में अमित गर्ग, अनिल गर्ग, सुनील गर्ग, प्रवीण गर्ग चारों भाई उनके पास आए और सरकारी कार्यालय में व बिल्डरों से अच्छी सेटिंग होने की बात कहकर निवेश करने के लिए कहा। जीडीए से ठेका दिलाने के नाम पर व तीन साल में रकम 10 गुना वापस मिलने का झांसा देकर चारों ने पुनीत प्रताप से एक करोड़ रुपये लिए।

पीड़ित ने पता किया तो जानकारी मिली कि उक्त एग्रीमेंट फर्जी

काफी दिन तक काम नहीं मिला तो जीडीए का एक फर्जी एग्रीमेंट दिखाकर जल्द काम मिलने की बात कही। इसके बाद पीड़ित ने जीडीए जाकर पता किया तो जानकारी मिली कि उक्त एग्रीमेंट फर्जी है। पीड़ित ने पैसे मांगे तो चारों ने मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी व जानलेवा हमला किया।

आरोप है कि चारों आरोपित उसके कविनगर स्थित फ्लैट को भी कब्जाने के प्रयास में लगे हैं। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः GDA Scheme: पहले आओ पहले पाओ, नीलामी योजना के तहत बेची जाएंगी संपत्तियां; पढ़ें पूरी डिटेल्स

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें