Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: एंबुलेंस में गूंजी बच्चे की किलकारी, सड़क किनारे सुरक्षित प्रसव कराया; कर्मचारी होंगे सम्मानित

सावन के पहले ही दिन सोमवार को एक बच्चे की किलकारी एंबुलेंस में गूंजी है। मामला लोनी क्षेत्र का है। दरअसल कल्ला शर्मा की पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई। उन्होंने एंबुलेंस को कॉल किया। 10 मिनट में एंबुलेंस गांव पहुंचा और अस्पताल ले जाने लगे लेकिन एंबुलेंस में ही पीड़ा बढ़ गई जहां उनका प्रसव करा दिया गया। महिला ने लड़की को जन्म दिया।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में सावन की पहली सोमवारी में एंबुलेंस में हुआ प्रसव।

जागरण संवाददाता गाजियाबाद। संस्थागत प्रसव से पहले अब हर महीने दो तीन सुरक्षित प्रसव एंबुलेंस में हो रहे है। सावन के पहले ही दिन सोमवार को एक और बच्चे की किलकारी एंबुलेंस में गूंजी है। मामला लोनी क्षेत्र का है। पावी सादिकपुर निवासी कल्ला शर्मा की पत्नी यशोदा को प्रसव पीड़ा हुई। अस्पताल लाने के लिए कल्ला शर्मा ने सुबह 9:58 पर 102 सेवा के लिए कॉल किया। 

मामले की सूचना लोनी सीएचसी पर तैनात 102 एंबुलेंस को मिली और 10 मिनट में एंबुलेंस गांव में पहुंच गई तथा यशोदा को लेकर सीएचसी लोनी के लिए निकली। जैसे ही एंबुलेंस गांव से एक किलोमीटर दूरी पर निकली यशोदा को प्रसव पीड़ा अत्यधिक बढ़ गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एंबुलेंस पर तैनात ईएमटी राजेश ने एंबुलेंस चालक जोगिंदर कुमार को एंबुलेंस सड़क किनारे साइड में लगाने को कहा। एंबुलेंस साइड में लगवाकर ईएमटी राजेश ने एंबुलेंस में उपलब्ध डिलीवरी किट की सहायता से सुरक्षित प्रसव कराया।  

एंबुलेंस कर्मचारी की परिजनों ने की सराहना

यशोदा ने बेटी को जन्म दिया है। इससे पहले भी उनके एक बेटा और एक बेटी है। सुरक्षित प्रसव कराने के बाद जच्चा बच्चा दोनों को सुरक्षित सीएचसी लोनी में भर्ती कराया गया, जहां पर अस्पताल स्टाफ एवं यशोदा के परिजनों ने एंबुलेंस कर्मचारी की सराहना की है। वहीं एंबुलेंस सेवा के प्रोग्राम मैनेजर जयविंदर सिंह बसोया ने बताया कि एंबुलेंस कर्मचारियों ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad News: शास्त्रीनगर में औषधि विभाग का छापा, नकली दवाएं की गई सील