Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: पास होकर भी अभी Metro से दूर है RapidX स्टेशन, फुट ओवर ब्रिज बनने में लग सकता है इतना समय

Ghaziabad RapidX ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए जल्द ही शुरू हो सकता है। दुहाई से गाजियाबाद तक आते हुए यह ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर रुकेगी तो भविष्य में यात्रियों को यहां से सीधे शहीद स्थल नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन तक जाने के लिए एफओबी से जा सकेंगे लेकिन अभी उनको इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि एफओबी का निर्माण कार्य पूरा हाेने में दो माह का समय लगेगा।

By Abhishek SinghEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 03:39 PM (IST)
Hero Image
ऐसे में मेरठ मोड़ पर जाम की समस्या भी उत्पन्न होगी।

अभिषेक सिंह, गाजियाबाद। Ghaziabad RapidX ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए जल्द ही शुरू हो सकता है। दुहाई से गाजियाबाद तक आते हुए यह ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर रुकेगी तो भविष्य में यात्रियों को यहां से सीधे शहीद स्थल नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन तक जाने के लिए एफओबी से जा सकेंगे, लेकिन अभी उनको इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि एफओबी का निर्माण कार्य पूरा हाेने में दो माह का समय लगेगा।

पैदल करना होगा सफर

मेट्रो स्टेशन को रैपिडएक्स स्टेशन से जोड़ने के लिए एफओबी का निर्माण कार्य पूरा न होने तक यात्रियों को अभी रैपिडएक्स ट्रेन के स्टेशन से नीचे उतरकर पैदल सड़क के रास्ते मेट्रो स्टेशन तक जाना पड़ेगा। ऐसे में मेरठ मोड़ पर जाम की समस्या भी उत्पन्न होगी।

वहीं, गाजियाबाद स्टेशन तक पहुंचने के लिए जीटी रोड पर लालकुआं से मोहननगर जाने वाली सड़क तक एफओबी बनाया जा रहा है, वह भी अभी अधूरा है। यात्रियों को जाम का सामना करते हुए और भीड़ के बीच से होकर स्टेशन तक पहुंचना होगा, जिससे उनको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

NCRTC के अधिकारियों ने क्या कहा ?

NCRTC के अधिकारियों का कहना है कि दोनों एफओबी का निर्माण कार्य चल रहा है, प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द उनका निर्माण पूरा हो सके।

पार्किंग का निर्माण कार्य जारी, सड़क भी बनी नहीं

रैपिडएक्स के गुलधर स्टेशन के पास पार्किंग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। दुहाई स्टेशन के पास मेरठ रोड पर सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इन दोनों कार्य काे पूरा हाेने में एक सप्ताह का समय लग सकता है। NCRTC के अधिकारियों का प्रयास है कि रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन से पहले ही यह दोनों कार्य पूरे करा लिए जाएं।

रिपोर्ट इनपुट- अभिषेक सिंह

यह भी पढ़ें- RapidX में यात्रियों के सफर को आसान बनाएगा ये एप, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी; PM मोदी करेंगे लॉन्च

यह भी पढ़ें- RapidX Train: गाजियाबाद में दो घंटे रहेंगे PM मोदी, खुद टिकट खरीद बनेंगे पहले यात्री; उठाएंगे रफ्तार का लुत्फ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें