Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: जिला अस्पताल में एक ही दिन में बुखार के 500 से अधिक मरीज पहुंचे, एक मासूम की मौत

गाजियाबाद में बुखार का कहर जारी है। जिला अस्पताल में एक ही दिन में 500 से अधिक मरीज बुखार की शिकायत लेकर पहुंचे। इनमें से 25 मरीजों को भर्ती कर लिया गया है। डेढ़ साल के एक बच्चे की मौत भी हो गई। बच्चा छत से गिरकर घायल हो गया था। अस्पताल की ओपीडी में पहुंचे 2466 मरीजों में से 524 मरीज बुखार से पीड़ित थे।

By Madan Panchal Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:51 PM (IST)
Hero Image
ओपीडी और इमरजेंसी में शुक्रवार को बुखार के पांच सौ से अधिक मरीज पहुंचे।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। सरकारी अस्पतालों की ओपीडी और इमरजेंसी में शुक्रवार को बुखार के पांच सौ से अधिक मरीज पहुंचे। 25 मरीजों को भर्ती किया गया है। जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में 102 मरीज पहुंचे। जिला एमएमजी अस्पताल के सीएमएस डॉ. राकेश कुमार सिंह ने बताया कि कैलाश नगर की रहने वाली मुस्कान अपने डेढ़ वर्ष के बेटे रिहान को लेकर इमरजेंसी में पहुंची।

जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने चिकित्सकों को बताया कि बच्चा छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। ओपीडी में पहुंचे 2466 मरीजों में बुखार के 524 मरीज शामिल हैं। संयुक्त अस्पताल की ओपीडी में पहुंचे 1029 मरीजों में बुखार के 103 मरीज पहुंचे। 34 बच्चों समेत 330 लोगों ने एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाई।

आठ दिन बाद भी ठीक नहीं हुई एक्स-रे मशीन, मरीज परेशान

जिला एमएमजी अस्पताल की डिजिटल एक्स-रे मशीन पिछले आठ दिन से खराब पड़ी है। मरीज एक्स-रे कराने के लिए बाहर जा रहे हैं। ओपीडी में चिकित्सकों द्वारा रोज सौ से अधिक मरीजों का एक्स-रे करने की परामर्श दी जाती है। उधर सीएमएस डॉ. राकेश कुमार सिंह का कहना है कि मेंटेनेंस कंपनी को तीन बार पत्र भेजकर मशीन ठीक कराए जाने का अनुरोध किया गया है। गंभीर मरीज और वार्ड में भर्ती मरीजों का एक्स-रे मेन्युअल मशीन से किया जा रहा है। कुछ मरीजों का सीटी स्कैन भी कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad News: कुट्टू के आटे की पूरी खाने से नंदग्राम में तीन परिवार के 17 लोग हुए बीमार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें