Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गजब है GDA! 5 साल में विद्युत निगम को फ्री में ही भेज दी लाखों की सोलर बिजली, अब छूट भी नहीं मिल रही

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) वर्तमान में जो आर्थिक तंगी से जूझ रहा है उसके लिए यहां वर्तमान और पूर्व में तैनात रहे अधिकारी जिम्मेदार हैं। साल 2018 में जीडीए ने करोड़ों रुपये खर्च कर जीडीए की छत पर 75 किलोवाट का सोलर पैनल लगवाया था। आमतौर पर 10-12 हजार यूनिट बिजली प्रतिमाह इस सोलर पैनल से बन रही है जो सीधे निगम को पिछले पांच साल से जा रही है।

By Vivek TyagiEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 09 Sep 2023 03:34 PM (IST)
Hero Image
5 साल में विद्युत निगम को फ्री में ही भेज दी लाखों की सोलर बिजली।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) वर्तमान में जो आर्थिक तंगी से जूझ रहा है उसके लिए यहां वर्तमान और पूर्व में तैनात रहे अधिकारी जिम्मेदार हैं। साल 2018 में जीडीए ने करोड़ों रुपये खर्च कर जीडीए की छत पर 75 किलोवाट का सोलर पैनल लगवाया था।

सोलर पैनल से कितनी बिजली जा रही है इसका मीटर भी लगा है। आमतौर पर 10-12 हजार यूनिट बिजली प्रतिमाह इस सोलर पैनल से बन रही है जो सीधे विद्युत निगम को पिछले पांच साल से जा रही है, लेकिन विद्युत निगम बिजली लेने के बाद भी जीडीए के बिजली के बिल में कोई कटौती नहीं कर रहा है।

मजे की बात यह है कि करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी सोलर पैनल से बनने वाली बिजली को जीडीए के बिल में कटौती कराने की जहमत किसी ने नहीं उठाई। विद्युत निगम भी फ्री में बिजली लेता रहा।

अधिकारियों के मुताबिक, करीब पांच साल में जीडीए 50-55 लाख रुपये की बिजली विद्युत निगम को सोलर पैनल के जरिए दे चुका है।

यह भी पढ़ें : सीमा हैदर का सनातन धर्म से और गहरा हुआ नाता, कहा- पता नहीं क्यों लोग ऐसी बातें कर रहे.. मुझे तो सुकून मिल रहा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर