Move to Jagran APP

Ghaziabad PhD Scholar Murder: क्राइम पेट्रोल देखकर रची साजिश, वेबसीरीज से सीखा शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाना

Ghaziabad PhD Student Murder Updates गाजियाबाद के मोदीनगर में पीएचडी छात्र अंकित खोखर की हत्या के मामले में चौंकानै वाला खुलासा हुआ है। हत्याकांड के आरोपित उमेश ने उसकी हत्या की साजिश काफी दिन पहले रची थी। पुलिस मामले में अभी भी जांच कर रही है।

By GeetarjunEdited By: Updated: Fri, 16 Dec 2022 08:01 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad PhD Scholar Murder: क्राइम पेट्रोल देखकर रची साजिश, वेबसीरीज से सीखा शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाना
गाजियाबाद, जागरण डिजिटल डेस्क। गाजियाबाद के मोदीनगर में पीएचडी छात्र अंकित खोखर की हत्या के मामले में चौंकानै वाला खुलासा हुआ है। हत्याकांड के आरोपित उमेश ने उसकी हत्या की साजिश काफी दिन पहले रची थी। उसने सीरीज, यूट्यूब पर ऐसी जानकारी जुटाई थी, जिससे कि वह हत्या करने के बाद खुद को बचा सके।

टीवी सीरियल देखकर रची थी हत्या कर टुकड़े करने की साजिश

आरोपित उमेश वेब सीरीज व सीरीयल देखने का शौकीन है। उसने कुछ दिन पहले क्राइम पेट्रोल सीरियल देखा था, जिसमें युवक के शरीर के चार हिस्से कर दिए गए थे। इसी को देखकर उसने हत्या करने का तरीका सीखा। सीरियल से ही उसने शव को ठिकाने लगाने का तरीका सीखा था।

अंकित पीएचडी का छात्र था उमेश नाम के शख्स के घर किराए पर रहता था। मकान मालिक उमेश ने पीएचडी छात्र अंकित से बिजनेस शुरु करने के नाम पर 60 लाख रुपये उधार लिए थे।

गला घोंटकर हत्या का आरोप

आरोप है कि पैसे न लौटाने पड़े तो मकान मालिक उमेश ने पीएचडी छात्र का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसके शरीर के चार टुकड़े कर उसक शव गंगानहर में फेंक दिया। मृतक के दोस्तों ने जब अपने पीएचडी दोस्त की गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई तो इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने इस मामले में उमेश की पत्नी समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद: मकान मालिक ने PHD छात्र के 4 टुकड़े कर नहर में फेंक दिए, दोस्‍तों ने की तलाश तो हुआ खुलासा

करोड़ों की जमीन का मालिका था अंकित

पुलिस जानकारी के अनुसार पीएचडी का छात्र अंकित करोड़ों की संपत्ति का मालिक था। उसके माता पिता नहीं थे। वह इकलौता वारिस था। पुलिस के अनुसार अंकित खोखर बागपत के मुकुंदपुर गांव का रहने वाला था और लखनऊ के बाबा साहेब अंबेडकर यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहा था।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad PHD Scholar Murder: उमेश ने डॉक्टर से सीखे थे शरीर के चीर-फाड़ करने के तरीके

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।