Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: 'अजय सर ने बहुत गंदा काम किया', कागज पर इतना ही लिख पाई और टूट गईं दुष्कर्म पीड़िता की सांसें

गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक में जिस महिला सुरक्षाकर्मी से दुष्कर्म किया गया था और फिर उसने जहर खा लिया था उसकी सोमवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। मरने से पहले उसकी हालत इतनी खराब थी कि वह मुश्किल से अपने गुनहगार का नाम कागज पर लिख सकी और उसके नीचे हस्ताक्षर करते ही उसकी सांसें टूट गईं।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Tue, 29 Aug 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
आरोपित अजय और मृतका का परिवार श्मशान घाट पर। फोटो में बाएं से दाएं, जागरण

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। क्रॉसिंग रिपब्लिक की एक सोसायटी में रविवार दोपहर मेंटेनेंस इंचार्ज द्वारा दुष्कर्म के बाद जहरीला पदार्थ खाने वाली महिला सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई। झारखंड के गिरिडीह की पीड़िता को स्वजन देर रात नोएडा से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले गए थे।

अजय सर ने बहुत गंदा काम किया है

पीड़िता की हालत इतनी खराब थी कि वह बयान तक नहीं दे पाई। अस्पताल के पर्चे पर ही पीड़िता ने सिर्फ एक लाइन में लिखा कि अजय सर ने मेरे साथ बहुत गंदा काम किया है। बयान के नीचे पीड़िता हस्ताक्षर भी बमुश्किल कर पाई।

बता दें कि पीड़िता को रविवार को संदिग्ध हालात में नोएडा के वृंदावन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मौसेरे भाई ने पुलिस को शिकायत दी थी कि सोसायटी में उनकी बहन के साथ अजय व उसके दो साथियों ने दुष्कर्म किया

सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि नहीं

पुलिस के मुताबिक सामूहिक दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई है। मौसेरे भाई की तहरीर पर सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज कर तफ्तीश की तो फुटेज में किसी बाहरी व्यक्ति के आने की पुष्टि नहीं हुई।

पीड़िता ने भी बयान में सिर्फ अजय का ही नाम लिखा है। इसीलिए मामले को दुष्कर्म में तरमीम किया गया है। पुलिस के मुताबिक मौसेरे भाई ने सिर्फ अजय द्वारा दुष्कर्म करने का बयान दिया है।

फेफड़ों को पहुंचा नुकसान

पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में अभी वक्त लगेगा। हालांकि चिकित्सकों का कहना है कि उसके फेफड़ों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है। इस कारण उसे सांस लेने में ज्यादा तकलीफ हो रही थी।

स्वजन ने टीबी या किसी अन्य बीमारी होने से इनकार किया है। पीड़िता ने खुद जहरीला पदार्थ लिया या नहीं, इसको लेकर पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

वीडियो भी प्रसारित हुआ

एक वीडियो भी प्रसारित हुआ, जो घटना के बाद सोसायटी का ही बताया जा रहा है। इसमें भी पीड़िता रोते हुए कह रही है कि मेरा दिल कह रहा था कि तुझे जाना नहीं चाहिए। क्या कर रही है, तुझे पता भी है। मैं अपने मां-बाप से इतना दूर इसीलिए आई हूं। घर पर पता चलेगा तो मुझे जान से मार देंगे। बता दें कि अजय ने हाजरी लगवाने के बहाने पीड़िता को अपने कमरे में बुलाया था।

फैमिली क्या कहेगी सर

सोमवार को एक आडियो भी प्रसारित हुआ, जिसे पीड़िता और सोसायटी में तैनात वरिष्ठ अधिकारी के बीच हुई बातचीत का बताया जा रहा है। अजय की हरकत के बाद साथी कर्मचारियों ने वरिष्ठ अधिकारी को फोन कर पीड़िता की बात कराई। पूरे आडियो में पीड़िता रो-रो कर आपबीती बता रही है। इससे लग रहा है कि आरोपित अजय उसे पहले से परेशान कर रहा था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर