Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Conversion: गाजियाबाद में मतांतरण का एक सप्ताह में तीसरा मामला आया सामने, एक आरोपी गिरफ्तार; पादरी फरार

Conversion in Ghaziabad गाजियाबाद में मतांतरण का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सेवा नगर और मोदीनगर में मतांतरण के बाद अब डूंडाहेड़ा में हिंदू समाज के लोगों को धन का प्रलोभन और बीमारी का इलाज कराने की बात कहकर ईसाई बनाया जा रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पादरी के सहयोगी शांति नगर के पंकज को गिरफ्तार किया है।

By Abhishek Singh Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में मतांतरण का एक सप्ताह में तीसरा मामला आया सामने।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। सेवा नगर और मोदीनगर में मतांतरण कर हिंदू समाज के लोगों को ईसाई बनाने के बाद अब एक सप्ताह में तीसरा मतांतरण का मामला सामने आया है। इस बाद डूंडाहेड़ा में हिंदू समाज के लोगों को धन का प्रलोभन और बीमारी का उपचार कराने की बात कहकर मतांतरण कर ईसाई बनाया जा रहा था।

एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच ने बताया कि रविवार को क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने में एक व्यक्ति ने तहरीर देकर बताया कि डूंडाहेड़ा में हिंदू समाज के लोगों का मतांतरण कराया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पादरी राजू के सहयोगी शांति नगर के पंकज को गिरफ्तार किया गया है, जबकि पादरी फरार है।

पहले भी कई आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इस मामले में आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि इससे पहले सेवा नगर से एक पादरी समेत पांच और मोदीनगर से चार आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, ये गिरोह भी हिंदू समाज के लोगों का मतांतरण करा रहा था। पुलिस ने मामले की विस्तृत जांच के लिए दोनों मामलों में अलग-अलग एसआईटी गठित की है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में मतांतरण का खेल, मुख्य आरोपी को पादरी बनाने के कानपुर से जुड़े तार; पुलिस के हाथ लग सकते हैं अहम सुराग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें