Move to Jagran APP

पीड़िता से बोली गाजियाबाद पुलिस- टप्पेबाजी करने वाली महिलाओं को खुद ढूंढो, एक दिन बाद भी दर्ज नहीं हुई FIR

दो महिलाओं और एक किशोरी ने शुक्रवार दोपहर कौशांबी थाना क्षेत्र के वैशाली सेक्टर-4 में ई-रिक्शा सवार महिला के पर्स से करीब आठ लाख रुपये के गहने उड़ा लिए। पीड़िता ने वैशाली पुलिस चौकी में शिकायत की तो पुलिस ने गैर जिम्मेदाराना जवाब दिया। कहा कि हुलिया जानती हो तो खुद तलाश कर लो। मामले में 24 घंटे बाद भी रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई।

By Edited By: GeetarjunUpdated: Sat, 28 Oct 2023 09:39 PM (IST)
Hero Image
पीड़िता से बोली गाजियाबाद पुलिस- टप्पेबाजी करने वाली महिलाओं को खुद ढूंढो, एक दिन बाद भी दर्ज नहीं हुई FIR

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। दो महिलाओं और एक किशोरी ने शुक्रवार दोपहर कौशांबी थाना क्षेत्र के वैशाली सेक्टर-4 में ई-रिक्शा सवार महिला के पर्स से करीब आठ लाख रुपये के गहने उड़ा लिए। पीड़िता ने वैशाली पुलिस चौकी में शिकायत की तो पुलिस ने गैर जिम्मेदाराना जवाब दिया। कहा कि हुलिया जानती हो तो खुद तलाश कर लो। मामले में 24 घंटे बाद भी रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई।

इंदिरापुरम के अभय खंड तीन के विमल आहूजा ने बताया कि उनकी पत्नी सरिता आहूजा शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे ई-रिक्शा से वैशाली सेक्टर-4 स्थित निजी बैंक के लाकर में गहने रखने जा रही थीं। वैशाली पुलिया पार करते ही स्काईटेक सोसाइटी के सामने से दो महिलाएं करीब 12 साल की बच्ची के साथ ई-रिक्शा में सवार हो गईं।

बच्ची ने भटकाया ध्यान

तीनों उनके सामने की सीट पर बैठ गए। बच्ची उनके पैर को दबाने लगी। उन्होंने पैर हटाने को कहा। इस पर दोनों महिलाओं ने उसे मानसिक रूप से बीमार बताया। उसने फिर से पैर दबाया। उन्होंने मना किया।

नीचे गिराकर निकाले रुपये

शाप्रिक्स मॉल से आगे ई-रिक्शा से उतरने लगीं तो बच्ची और महिलाओं ने अपने पैर में उनका पैर फंसा लिया। वह गिरने से बच गईं। किसी तरह से नीचे उतरीं। वह बैंक पहुंचीं तो पर्स की चेन खुली थी। अंदर गहनों से भरे दो पैकेट गायब थे। यह देखकर उनके होश उड़ गए।

आठ लाख के जेवर गायब

उन्होंने बताया पैकेट में करीब आठ लाख कीमत की चार अंगूठी, कुंडल और हार रखा था। उन्होंने बताया कि पत्नी ने उन्हें कॉल कर इसकी जानकारी दी। वैशाली चौकी में भी शिकायत करने पहुंचीं। पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर कार्रवाई करने की बात तो दूर बहुत ही गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया। पुलिस ने कहा कि वह महिलाओं व किशोरी का हुलिया जानती हैं तो जाकर खुद ही तलाश कर लें।

नहीं दर्ज हुई रिपोर्ट

विमल ने बताया कि उन्होंने गुरुग्राम से आकर पुलिस कंट्रोल रूम को काल की। इंदिरापुरम कोतवाली गए। पुलिस ने मौके पर साथ जाकर जांच की। मामला कौशांबी थाना क्षेत्र के वैशाली का निकला। उन्होंने आनलाइन रिपोर्ट दर्ज कराने का भी प्रयास किया लेकिन नहीं हुई। शनिवार को कौशांबी थाने गए वहां से उन्हें वैशाली पुलिस चौकी भेज दिया गया। पुलिस ने जाकर कुछ सीसीटीवी खंगाले लेकिन अभी तक शुक्रवार शाम तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad Crime: बीड़ी जलाने के लिए माचिस मांगना शख्स को पड़ा महंगा, दोस्त ने उस्तरा से गला रेता

भतीजे की सगाई के लिए बैंक से लाए थे गहने

विमल ने बताया कि सरिता के भतीजे की सगाई थी इसलिए वह 25 अक्टूबर को बैंक के लाकर से गहने निकालकर लाए थे। रिश्तेदार घर पर आए हुए थे। उन्हें लगा कि चंडीगढ़ जाना पड़ सकता है, तो वह अपने और बेटी के गहने रखने के लिए शुक्रवार दोपहर को बैंक जा रही थीं। इसी दौरान घटना हुई। सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया कि मामले की जांच कराकर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad: झपटमारों ने छात्रा से खींचा मोबाइल, असफल हुए तो ऑटो से खींचकर सड़क पर गिराया; हालत गंभीर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।