Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Honey Trap: वीडियो कॉल पर तन-बदन दिखाकर बनातीं शिकार, न्यूड वीडियो रिकॉर्ड कर करती थीं ब्लैकमेल; तीन युवतियां गिरफ्तार

विजयनगर के एक ब्यूटी पार्लर में हनी ट्रैप का खेल चल रहा था। पुलिस ने शुक्रवार शाम दबिश देकर तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है जबकि सरगना और ब्यूटी पार्लर संचालिका फरार हो गई। एक साल पहले भी साइबर सेल ने ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया था।

By GeetarjunEdited By: Updated: Sat, 17 Sep 2022 11:01 PM (IST)
Hero Image
वीडियो कॉल पर तन-बदन बदन दिखाकर बनातीं शिकार, तीन युवतियां गिरफ्तार (Photo Credit- Gaziabad Police Twitter)

गाजियाबाद [आयुष गंगवार]। विजयनगर के एक ब्यूटी पार्लर में हनी ट्रैप का खेल चल रहा था। पुलिस ने शुक्रवार शाम दबिश देकर तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जबकि सरगना और ब्यूटी पार्लर संचालिका फरार हो गई। एक साल पहले भी साइबर सेल ने ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया था।

नौकरी के नाम पर करती थीं ठगी

एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में नंदग्राम की रहने वाली काजल, पुरानी पंचवटी की शिवानी और राहुल विहार की मेघा है। काजल ने खुद को तलाकशुदा बताया है, जबकि बाकी दोनों अविवाहित हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi Traffic Rule: ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले बन रहे लोगों की जान के दुश्मन, भारी वाहन और तेज रफ्तार भी निगल रही जिंदगी

तीनों रविदास कालोनी, विजयनगर की रहने वाली रेनू के मेडिकल तिराहा स्थित ब्यूटी पार्लर में काम करती थीं। गिरोह का सरगना आकाश है, जो रेनू का दोस्त है। आकाश ने ही रेनू को इसकी सलाह दी थी। रेनू ने तीनों की स्ट्रिपचैट पर लाग-इन आइडी बनवाई।

ब्यूटी पार्लर में ही वेब कैम लगा रखे थे। तीनों जाब के नाम पर दिन भर यहीं रहतीं और लाग-इन कर लोगों से चैट करतीं।

सस्ते के चक्कर में फंसाते हैं

एसएचओ विजयनगर योगेंद्र मलिक ने बताया कि वेबसाइट पर चैट के एवज में लोगों को डालर में भुगतान करना होता था। इसी का फायदा उठाकर महिलाएं लोगों से मोबाइल नंबर लेकर कहतीं कि इस पर कम रुपये देने होंगे।

ये भी पढ़ें- Delhi: पत्नी ने 25 साल बाद फोटो देख हत्यारे को पहचाना, पुलिस ने बताया इतने सालों तक क्या कर रहा था आरोपित

वाट्सएप वीडियो काल पर अश्लील हरकत करते हुए स्क्रीन रिकार्डर के जरिये व्यक्ति का वीडियो रिकार्ड कर लेतीं और फिर आकाश लोगों को ब्लैकमेल करता। पहले वह खुद को पुलिस और क्राइम ब्रांच से बताकर अश्लीलता करने पर जेल भेजने की धमकी देकर पैसे मांगता और इसके बाद भी पैसे न देने वालों को वीडियो वायरल करने की धमकी दे ठगी करता था।

मिले लाखों रुपये

इनसे मिली दो बैंक खातों की पास बुक में 13 लाख रुपये के लेनदेन का पता चला है। आकाश और रेनू इन महिलाओं को 4-6 हजार रुपये प्रति सप्ताह के हिसाब से पैसे देता था।

विजयनगर पुलिस ने बताया कि वेवसाइट के माध्यम से मोबाइल नंबर शेयर कर न्यूड वीडियो कॉल कर ब्लैकमैल करने और पैसे हड़पने वाली गिरोह की शातिर तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 3 मोबाइल फोन, 3 वैव कैमरा, 2 आधार कार्ड, 2 चैक बुक, 2 पैन कार्ड, 2 लैपटॉप और 1 राउटर बरामद हुआ है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें