Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डेटिंग एप पर दोस्ती...फिर बनाते अश्लील वीडियो, हनी ट्रैप के जाल में फंसाने वाली युवती समेत तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने प्रेमजाल में युवकों को फंसाकर ब्लैकमेल कर उनसे रुपये ऐंठने वाले गिरोह का पुलिस ने भंड़ाफोड़ कर युवती और महिला सहित तीन को गिरफ्तार किया है। डेटिंग एप से युवती ने दोस्ती कर एक युवक मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद बातों में फंसाकर उसके कपड़े उतरवा दिए। इसी बीच दो अन्य युवक फ्लैट में आए और अश्लील वीडियो व फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने लगे।

By Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 15 Sep 2023 11:53 PM (IST)
Hero Image
हनी ट्रैप के जाल में फंसाने वाली युवती समेत तीन गिरफ्तार

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने प्रेमजाल में युवकों को फंसाकर ब्लैकमेल कर उनसे रुपये ऐंठने वाले गिरोह का पुलिस ने भंड़ाफोड़ कर युवती और महिला सहित तीन को गिरफ्तार किया है। गिरोह का एक आरोपित अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

बात करने वाली युवती पढ़ाई के साथ कमाई के लिए युवकों को डेटिंग एप के जरिये फंसाकर रुपये वसूल रही थी। उसने स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी और पैरास्नातक में प्रवेश ले रही थी। सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि 14 सितंबर को इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस को एक दिल्ली के रहने वाले एक युवक की शिकायत प्राप्त हुई थी।

डेटिंग एप से शुरू हुई बातचीत

उन्होंने बताया कि एक डेटिंग एप पर युवती से बातचीत हुई। उसने मिलने के लिए वसुंधरा स्थित फ्लैट पर बुलाया। वह फ्लैट पर पहुंचे तो बातों में फंसाकर उसके कपड़े उतरवा दिए। इसी बीच दो अन्य युवक फ्लैट में आए और अश्लील वीडियो व फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने लगे। उन्होंने विरोध किया तो मारपीट कर फोटो वीडियो प्रसारित करने की धमकी दी।

पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। उनसे 50 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। थाना प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम योगेंद्र सिंह, चौकी प्रभारी वसुंधरा भूपेंद्र सिंह टीम के साथ आरोपितों की तलाश में जुट गए। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपित युवती, एक महिला और एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

किराये पर लिया था फ्लैट

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि युवती ने डेटिंग एप पर प्रोफाइल बनाया था। उसी के माध्यम से वह लोगों से बात करती थी। जो लोग उसके झांसे में आ जाते थे। वह उन्हें मिलने के लिए फ्लैट पर बुलाती थी। उनके अश्लील फोटो व वीडियो बनाती। फिर उसके दो साथी उस युवक से मारपीट कर ब्लैकमेल करते थे। वीडियो फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने करने की धमकी देते। उनसे रुपये की मांग करते।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad: जमीनी रंजिश में चाचा पर की फायरिंग, कान के पास से निकली गोली; भतीजे को पुलिस ने पकड़ा

पीड़ित से खाते से रुपये अपने में ट्रांसफर करते थे। युवती के मोबाइल से 50 से अधिक युवकों से बात का डाटा पुलिस को जांच में मिला है।यह फ्लैट युवती ने किराये पर लिया है। महिला ही इस पूरे गिरोह को चला रही थी।महिला और युवती की मां एक साथ काम करते हैं। पकड़ा गया युवक युवती का बहनोई है। जो अभी युवती की बहन से अलग रह रहा है। पुलिस फरार आरोपित की तलाश कर रही है। छह माह से गिरोह चलाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad Crime: झाड़ियों में युवती का शव मिलने से सनसनी, हत्या के बाद लाश फेंके जाने की आशंका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर