Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: बिना जांच के ही रिपोर्ट में लिख दो कोरोना निगेटिव... दो विदेशी नागरिकों को लेकर भिड़े डॉक्टर और सिपाही

ड्रग्स तस्करी में पकड़े गए दोनों विदेशी नागरिकों का मेडिकल कराने को लेकर सोमवार को संयुक्त जिला चिकित्सालय में चिकित्सक और सिपाही में विवाद हो गया। विवाद की शुरूआत आरोपितों का कोविड टेस्ट कराने को लेकर हुई। इमरजेंसी डयूटी पर तैनात चिकित्सक ने आरोप लगाया है कि सिपाही ने उनके साथ अभद्रता करने के साथ ही गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया जिसके बचाव में वह नीचे गिर गए।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 07 Nov 2023 12:23 AM (IST)
Hero Image
बिना जांच के ही रिपोर्ट में लिख दो कोरोना निगेटिव... दो विदेशी नागरिकों को लेकर भिड़े डॉक्टर और सिपाही

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। ड्रग्स तस्करी में पकड़े गए दोनों विदेशी नागरिकों का मेडिकल कराने को लेकर सोमवार को संयुक्त जिला चिकित्सालय में चिकित्सक और सिपाही में विवाद हो गया। विवाद की शुरूआत आरोपितों का कोविड टेस्ट कराने को लेकर हुई।

इमरजेंसी डयूटी पर तैनात चिकित्सक ने आरोप लगाया है कि सिपाही ने उनके साथ अभद्रता करने के साथ ही गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया, जिसके बचाव में वह नीचे गिर गए। स्वास्थ्य कर्मियों ने सिपाही का पीछा किया, लेकिन वह मौके से भाग गया।

नहीं सुनी गई शिकायत

चिकित्सक का आरोप है कि उनकी शिकायत मधुबन बापूधाम थाने में पुलिस ने रिसीव नहीं की। चिकित्सक ने स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों से भी मामले की शिकायत की है।

कोविड की रिपोर्ट बिना जांच के लिख दो निगेटिव

सोमवार को संयुक्त जिला चिकित्सालय में ईएमओ डॉक्टर राहुल कुमार तैनात थे। शाम करीब साढ़े चार बजे कविनगर पुलिस ड्रग्स तस्करी में पकड़ी गई विदेशी युवती और विदेशी युवक का मेडिकल कराने संयुक्त जिला अस्पताल संजय नगर पहुंचे। वहां डॉक्टर राहुल ने आरोपितों का कोविड टेस्ट कराने के लिए कहा तो सिपाही अनिल ने मना करते हुए कहा कि बिना जांच के ही नेगेटिव लिख दो।

इसी बात पर दोनों के बीच शुरू हुआ विवाद गाली गलौच पर पहुंच गया। इसके बाद सिपाही अनिल ने इमरजेंसी से बाहर निकलकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया तो डॉक्टर भी बाहर पहुंच गए और विरोध जताया। डॉक्टर का आरोप है कि इसी बीच सिपाही ने गाड़ी से उन्हें कुचलने का प्रयास किया, लेकिन वह हड़बड़ाहट में नीचे गिर गए।

उन्हें गिरता देख अन्य स्वास्थ्यकर्मी तेजी से भागे, लेकिन सिपाही गाड़ी लेकर भाग गया।

डॉक्टर राहुल ने मामले की सूचना पुलिस आयुक्त को दी। डॉक्टर राहुल का कहना है कि आयुक्त ने उन्हें कविनगर एसीपी का नंबर देकर बात करने को कहा। इसके बाद मौके पर आई पुलिस ने उनकी बात सुनी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। उनकी शिकायत भी दर्ज नहीं की गई है। चिकित्सक का दावा है कि यह घटना इमरजेंसी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। 

चिकित्सक और सिपाही के बीच कोविड टेस्ट कराने को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन कोई लिखित शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने पर कार्रवाई करेंगे। -अभिषेक श्रीवास्तव, एसीपी (कविनगर)।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर