Move to Jagran APP

यति नरसिंहानंद के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट करना पड़ा भारी, केस दर्ज कर तलाश रही यूपी पुलिस

Ghaziabad Dasna Mandir यति नरसिंहानंद के खिलाफ इंस्टाग्राम पर भड़काऊ पोस्ट करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पोस्ट में यति की गिरफ्तारी को लेकर टिप्पणी की गई है और अधिक से अधिक शेयर करने का आह्वान किया गया है। पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलर्ट है और इंटरनेट मीडिया पर निगरानी रख रही है।

By Vikas Verma Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 12 Oct 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद के डासना मंदिर के यति नरसिंहानंद।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। जिले के डासना मंदिर के यति नरसिंहानंद के खिलाफ शनिवार को इंस्टाग्राम पर भड़काऊ पोस्ट की गई। पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए तुरंत केस दर्ज कर लिया है। पोस्ट में यति की गिरफ्तारी को लेकर टिप्पणी की गई है।

पोस्ट स्टोरी पर लगाकर अधिक से अधिक शेयर करने का आह्वान किया है। पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।

शांति व्यवस्था के लिए पुलिस अलर्ट

यति नरसिंहानंद के भाषण को लेकर जिले की शांति व्यवस्था प्रभावित ना हो, इसको देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। लगातार पुलिस इंटरनेट मीडिया पर निगरानी रख रही है। भड़काऊ पोस्ट व कमेंटबाजी पर निगरानी रखी जा रही है। संदिग्धों पर भी पुलिस नजर बनाए हुए हैं।

गिरफ्तारी और फांसी का फोटो

शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर मछरी कादिर के नाम के अकांउट से यति को लेकर पोस्ट की गई। इसमें यति की गिरफ्तारी व फांसी को लेकर फोटो प्रसारित किया गया था। इस पर लिखा था कि भाइयों इसे अधिक से अधिक प्रसारित किया जाए। पोस्ट पर जंग थी और जंग है गाना भी लगाया गया है।

पुलिस दो आरोपियों की तलाश कर रही

मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो छानबीन शुरू की गई। आरोपी भोजपुर थाना क्षेत्र के मछरी गांव का निकला। दारोगा पूरनसिंह की शिकायत पर भोजपुर थाने में तत्काल केस दर्ज हुआ। इतना ही नहीं, इसी पोस्ट को समीर मोदीनगर नाम के अकांउट से भी प्रसारित किया गया। पुलिस इसकी भी कुंडली खंगाल रही है।

ये भी पढ़ें- यति नरसिंहानंद के समर्थन में आया हिंदू संगठन, महापंचायत का एलान; पुलिस ने पूरे मामले पर दिया बड़ा बयान

एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। किसी सूरत में शांतिव्यवस्था को प्रभावित करने की कोशिश करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। पुलिस लगातार निगरानी रख रही है।

तीन नेताओं पर साजिश का आरोप

डासना देवी मंदिर पर तीन राजनेताओं ने पर्दे के पीछे से हमले की साजिश रची थी। उन्होंने ही लोगों को मंदिर पर हमले के लिए उकसाते हुए मौके पर भेजा था। पुलिस को इस मामले में इनपुट इंटेलिजेंस मिले हैं, पुलिस इस मामले में तीनों के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है, जिससे कि उन पर कड़ी कार्रवाई की जा सके।

डासना देवी मंदिर के बाहर 50 पुलिसकर्मी तैनात

इसके अलावा एनआरसी, सीएए के प्रकरण में जिन 250 लोगों के खिलाफ गाजियाबाद में मुकदमे दर्ज हुए थे, उनकी भी निगरानी शुरू कर दी गयी है। जिससे कि वो लोग माहौल न खराब कर सकें। वहीं, इस वक्त डासना देवी मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। पहले यहां पर 25 पुलिसकर्मी तैनात रहते थे, अब यहां पर 50 पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें